यदि नई कार लेने का बना रहे है मन तो इस तरह बेचें अपनी पुरानी कार
यदि नई कार लेने का बना रहे है मन तो इस तरह बेचें अपनी पुरानी कार
Share:

कार कंपनियां इस समय नई कारों पर जबरदस्त डिस्काउंट ऑफर्स भी प्रदान कर रही है। कारों पर दिया जा रहा ये डिस्काउंट लाखों तक में है। तो अगर आपने भी नई कार लेने का मन बना चुके है और अपनी पुरानी कार बेचना चाहते हैं हैं तो हम आपको कुछ आसान से टिप्स के बारें में बताने जा रहे है। जिन्हें फॉलो कर के आप अपनी पुरानी कार की अच्छे मूल्य ले सकते हैं।

कार डॉक्यूमेंट्स: जिसके लिए सबसे पहला और जरूरी कार्य आपको ये करना है कि, अपनी कार के सभी डॉक्यूमेंट्स जैसे RC, PUC, इंश्योरेंस आदि को रेडी रखना होगा। कागज पूरे और सही होने पर खरीददार को कार के जिम्मेदार हाथों में होने का एहसास होने लगता है।

सर्विस डिटेल्स: अमूमन, अधिकतर लोग कार सर्विसिंग के कागज कम संभल कर रखते हैं या कार में ही छोड़ देते हैं। यदि सर्विस से जुड़ा कोई भी और कितना भी पुराना कागज आपके पास है तो उसे भी दिखा दें। इससे ग्राहक को कार के प्रॉपर मेंटिनेंस होते रहने की भी जानकारी मिल सकती है।

कार की कंडीशन: यदि आपकी कार में कोई भी छोटी बड़ी परेशानी है तो उसे दुरुस्त करवा लें। जब भी कोई ग्राहक आपकी कार देखे या टेस्ट ड्राइव ले, तो उसे कार में कोई कमी दिखाई  नहीं आनी चाहिए। ऐसा होने पर ग्राहक कार लेने से मना कर सकता है या पैसों में कमी करने के लिए बोल पाएगा। जिसके साथ ही यदि कार में कोई डेंट-पेंट की जरूरत हो तो वो भी करवा लें। ताकि कार की कंडीशन अच्छा है।

कार की कीमत करें पता: कार बेचने से पहले आपको अपनी कार की कीमत भी पता होना जरुरी। इससे  आप सामने वाले से सही मूल्य मांग सकें। इसके लिए आप किसी मैकेनिक का सहर ले पाएंगे। वो आपको कार की अनुमानित मूल्य बता देगा। इसके साथ ही आप इंश्योरेंस में कंपनी द्वारा आंकी गयी कीमत से भी अंदाजा भी लगा पाएंगे और इंटरनेट पर भी कार की वेल्यू चेक कर सकते हैं।

ऐसे बताएं कीमत: जब भी कोई आपकी कार लेने के लिए आये तो उसे कार की अनुमानित कीमत से कुछ अधिक ही बातएं। ताकि बाद में जब पैसे कम करने कि बात आये तो आप कुछ पैसे कम करके खुद को हानि होने से बचा सकते है। 

पहली बार लेकर आए है कार तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

इस तरह करें अपने कार की क्लीनिंग हो जाएगी चकाचक

TATA जल्द ही लॉन्च करने जा रही है अपनी CNG कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -