टीवीएस ने लॉन्च की 2022 की सबसे शानदार बाइक
टीवीएस ने लॉन्च की 2022 की सबसे शानदार बाइक
Share:

TV मोटर कंपनी ने सितंबर 2021 में अपनी बाइक  TVS रेडर के लॉन्च के साथ 125CC मोटरसाइकिल सेगमेंट में फिर से प्रवेश कर लिया है. अब कंपनी ने आज इस बाइक के नेक्स्ट जेनरेशन 2022 TVS रेडर को पेश कर दिया गया है. चलिए जानते हैं क्या है इस बाइक की खासियत.
ASUS अगले माह पेश करने वाली है अपना पहला फोल्डेबल लैपटॉप, कीमत कर देगी हैरान, जानें लीक स्पेसिफिकेशंस

कैसा है इंजन?: 2022 TVS रेडर में इसके 2021 मॉडल जैसा ही 124.8cc, 3-वाल्व, एयर/ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर, FI इंजन भी दिया जा रहा है. यह इंजन अधिकतम 11.2bhp की पावर और 11.2Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस भी करने का काम कर रहा है. जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह बाइक 0-60 किमी प्रति घंटे की स्पीड केवल 5.9 सेकंड में पकड़ पाएगी.

कैसा है लुक?: रेडर के लुक में इस बार बदलाव देखने के लिए मिल रहा है. इस बाइक में 17 इंच के अलॉय व्हील, टेलिस्कोपिक फोर्क्स, रोबोट-शैली का हेडलैम्प, मोनोशॉक और एक स्लीक टेल सेक्शन डिजाइन, एक स्कल्प्ड 10-लीटर का फ्यूल टैंक दिए जा चुके है. साथ ही इस बार इस बाइक को कुछ नए रंगों में पेश किया जा चुका है. नई TVS रेडर में सस्पेंशन सेट-अप और ब्रेकिंग सिस्टम पहले जैसा ही है. साथ ही इसमें सस्पेंशन ड्यूटी के लिए  टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक भी प्रदान किए जा रहा है. जिसके फ्रंट में 240mm डिस्क ब्रेक, जबकि रियर में 130mm का ड्रम दिया गया है.

2022 TVS Raider के फीचर्स: नई रेडर में एक ब्लूटूथ एनेबल 5-इंच TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इसमें  SMS अलर्ट, वॉयस असिस्टेंस, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, म्यूजिक कंट्रोल, कॉल अलर्ट जैसे ढेर सारे फीचर्स भी दिए जा रहे है. साथ इसमें राइडिंग को शानदार बनाने के लिए दो राइडिंग मोड- इको और पावर दिए जा रहे है .

कितनी है कीमत?: नई 2022 TVS रेडर का एक्स शोरूम मूल्य 99,990 रुपये रखी गई है. देश में इस बाइक का मुकाबला इस सेगमेंट की होंडा शाइन, बजाज पल्सर 125 और हीरो ग्लैमर से होने वाला है.

पहली बार लेकर आए है कार तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

इस तरह करें अपने कार की क्लीनिंग हो जाएगी चकाचक

TATA जल्द ही लॉन्च करने जा रही है अपनी CNG कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -