देखिए हीरो विडा वी 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत
देखिए हीरो विडा वी 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत
Share:

हीरो मोटोकॉर्प ने भले ही अपना इलेक्ट्रिक उत्पाद लाने के लिए अच्छा वक़्त ले लिया हो, लेकिन इसने सभी ईवी ब्रांड्स को कड़ी चुनौती भी दे दी है. कंपनी का पहला उत्पाद Vida V1 है और यह बैटरी क्षमता के आधार पर दो वैरिएंट्स में पेश की जा चुकी है. यह एक ऐसे सेगमेंट में मिल रहा है, जिसने बिक्री और उत्पादन में निरंतर बढ़ोतरी दर्ज की है. हीरो मोटोकॉर्प की एक दिलचस्प टैगलाइन है- 'इंडिया का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं अधिक सुरक्षा का वादा' है.

क्या है खासियत?: V1 प्लस और प्रो निश्चित रूप से एक प्रीमियम ई स्कूटर हैं और इनका डिजाइन बहुत अग्रेसिव है. खासतौर से कम-सेट LED लैंप के साथ इसके स्प्लिट-सीट डिजाइन का कोई मुकाबला नहीं होने वाला है. पीछे का स्टाइल भी बहुत बढ़िया है जिसमें बड़ी LED पट्टी के साथ एक ब्लैक आउट सेक्शन भी प्रदान किया जा रहा है. जिसमे एक स्प्लिट सीट डिज़ाइन दिया गया है जो स्टोरेज स्पेस को दो भागों में विभाजित करता है, जिसमें कुल 26 लीटर का स्पेस भी दिया जा रहा है. जिसके फ्रंट में रिमूवेबल बैटरी और स्टोरेज के लिए स्थान अपने नाम कर लिया है. पेंट फिनिश और ओवरऑल लुक प्रीमियम है लेकिन बिल्ड क्वालिटी बेहतर हो सकती थी.

फीचर्स: फीचर्स के संदर्भ में, Vida V1 में अपने प्रतिद्वंद्वियों को मात देने के लिए बहुत कुछ है, इसमें 7 इंच की TFT स्क्रीन शामिल है, इसमें भारी मात्रा में सुविधाओं के साथ-साथ कड़ी धूप में भी अच्छी विजिबिलिटी भी दी जा रही है. साथ ही जिसमे 4G कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ, वाई-फाई प्लस ओटीए अपडेट है, जबकि जियोफेंसिंग, माय बाइक ट्रैकिंग, रिमोट इमोबिलाइजेशन और बहुत कुछ करने के लिए ऐप में आपको SOS फीचर भी दिया जा रहा है. अन्य सुविधाओं में क्रूज़ कंट्रोल, नेविगेशन, फॉलो-मी-होम लाइट, कीलेस एंट्री के साथ और भी बहुत कुछ शामिल हैं.

कितनी है रेंज?: 3.94 kWh की बैटरी क्षमता के साथ Vida V1 Pro में 165km की रेंज भी प्रदान की जा रही है. वहीं छोटे बैटरी पैक के साथ 143km की रेंज भी मिल रही है . आप इसे तीन विकल्पों के जरिए चार्ज कर सकते हैं, जिसमें बैटरी को चार्ज करना, होम चार्जिंग और फास्ट चार्जिंग जैसे विकल्प शामिल हैं. साथ ही जिसमे चार राइडिंग मोड दिए गए हैं- स्पोर्ट, राइड, इको और कस्टम. 6kW की पीक पावर के साथ यह स्कूटर 3.2 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ सकता है. इसकी टॉप स्पीड 80kmph है.

पहली बार लेकर आए है कार तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

इस तरह करें अपने कार की क्लीनिंग हो जाएगी चकाचक

TATA जल्द ही लॉन्च करने जा रही है अपनी CNG कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -