सपने में बार-बार सांप का दिखना है अशुभ, नाग पंचमी पर करें यह उपाय
सपने में बार-बार सांप का दिखना है अशुभ, नाग पंचमी पर करें यह उपाय
Share:

दुनियाभर में कई लोग हैं जो सपने में सांप दिखने से परेशान हैं। ऐसे में कहा जाता है कि अगर सपने में बार-बार सांप दिखे तो यह शुभ नहीं होता है। वैसे अगर आपको सपने में बार बार सर्प दिखाई देता हो, तो ज्योतिष के हिसाब से इसे शुभ संकेत नहीं माना जाता। जी दरअसल इस सपने के अशुभ प्रभाव को समाप्त करने के लिए और इस सपने से मुक्ति पाने के लिए आपको निश्चित रूप से कुछ उपाय करने की जरूरत है। आने वाले 13 अगस्त को नाग पंचमी का दिन है। ऐसे में इस दिन आप कुछ विशेष उपाय कर सकते हैं जिससे आपको सपने में सांप न दिखे।

आप 13 अगस्त को नाग पंचमी के दिन व्रत रखें और अष्ट नागों की पूजा करें। ऐसा करने के लिए महादेव और माता पार्वती की प्रतिमा और नाग देवता की तस्वीर को एक चौकी पर रखें। अब उस पर हल्दी, कुमकुम, रोली, चंदन, चावल और फूल चढ़ाएं। इसके बाद कच्चे दूध में घी और शक्कर मिलाकर पहले शिव को फिर नाग देवता को चढ़ाएं। इसके बाद नाग पंचमी की कथा सुनें और नाग देवता से जीवन में हुई भूल के लिए क्षमा याचना करें। अंत में आरती गाएं और शाम के समय व्रत का पारण करें।

एक उपाय यह भी है- नाग पंचमी के दिन चांदी के नाग नागिन का जोड़ा बनवाएं और एक स्वास्तिक बनवाएं। इसके बाद इन चांदी के नागों को एक थाली में रख दें और स्वास्तिक को दूसरी थाली में रखें। अब आप इनकी पूजा करें। आप चांदी के नागों को कच्चा दूध चढ़ाएं और स्वास्तिक पर बेलपत्र चढ़ाएं। अब नाग गायत्री मंत्र – ओम नागकुलाय विद्महे विषदन्ताय धीमहि तन्नो सर्पः प्रचोदयात् का कम से कम 108 बार जाप करें। अब चांदी के सांपों को किसी मंदिर में जाकर शिवलिंग पर अर्पित कर दें और स्वास्तिक को अपने गले में धारण कर लें। इस तरह आपको सपने में सांप काम दिखेंगे। 

एक अन्य उपाय- आप नाग पंचमी के दिन किसी सपेरे से नाग और नागिन का एक जोड़ा खरीदकर, उसे जंगल में मुक्त करवा सकते हैं। इससे अगर आपकी कुंडली में काल सर्प दोष होगा तो वह भी दूर हो जाएगा।


IAS बनने इंदौर आया था शख्स, पढ़ाई छोड़कर डाली चाय की दूकान, अब कमाता है करोड़ों रूपये

MP में बाढ़ देख बोले CM शिवराज- 'अपने जीवन में इतना खौफनाक मंजर पहले कभी नहीं देखा'

पाकिस्तानी एयरफोर्स का फाइटर जेट क्रैश, ट्रेनिंग मिशन के दौरान हुआ हादसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -