पाकिस्तानी एयरफोर्स का फाइटर जेट क्रैश, ट्रेनिंग मिशन के दौरान हुआ हादसा
पाकिस्तानी एयरफोर्स का फाइटर जेट क्रैश, ट्रेनिंग मिशन के दौरान हुआ हादसा
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के अटक शहर (Attock) के पास पाकिस्तानी वायुसेना का फाइटर जेट हादसे का शिकार हो गया है. अभी तक इस हादसे में किसी के जख्मी होने या मारे जाने की जानकारी नहीं है. पाकिस्तानी एयरफोर्स के प्रवक्ता ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया है कि पाकिस्तान वायुसेना (PAF) का एक लड़ाकू ट्रेनर विमान अटक के पास एक नियमित ट्रेनिंग मिशन के दौरान क्रैश हो गया है.

उन्होंने बताया कि फाइटर जेट में दो पायलट सवार थे, जिन्होंने सफलतापूर्वक खुद को बाहर कर लिया. उन्होंने कहा कि अब तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. अधिकारी ने बताया कि हादसे के कारणों की जांच के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं. इससे पहले, गत वर्ष सितंबर में अटक के ही पिंडीगेब में पाकिस्तानी एयरफोर्स का एक विमान हादसे का शिकार हो गया था. ये विमान भी नियमित ट्रेनिंग मिशन पर निकला था. 

इस दौरान भी पायलटों ने सूझबूझ दिखाते हुए खुद को विमान से इजेक्ट कर लिया था. मामले की जांच के लिए एक कमिटी का गठन किया गया था. अकेले 2020 में पाकिस्तान ने इस प्रकार के हादसे में कम से कम पांच विमान विमानों को खोया. मार्च के माह में पाकिस्तानी वायुसेना का एफ-16 विमान इस्लामाबाद के पास एक परेड के दौरान क्रैश हो गया. इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई.

अफ्रीका में कोविड-19 के बढ़ते मामले और मौतें अभी स्थिर: डब्ल्यूएचओ"

टाइफून लुपिट ने पूर्वी चीन के फ़ुज़ियान प्रांत में बनाया दूसरा लैंडफॉल

डब्ल्यूएचओ ने चीन को वुहान लैब में कोरोना वायरस के बीच नई जांच की अनुमति देने का किया आग्रह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -