70 सालों में पहली बार देखी बिजली तो खुशी से नाच उठे कश्मीरी, सरकार को कहा- धन्यवाद
70 सालों में पहली बार देखी बिजली तो खुशी से नाच उठे कश्मीरी, सरकार को कहा- धन्यवाद
Share:

श्रीनगर: अनुच्छेद 370 हटने और केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जहाँ एक तरफ जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता और आतंकी बौखलाए हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में विकास कार्यों ने रफ़्तार पकड़ी हैं। प्रदेश के अनंतनाग जिले के एक सुदूर गाँव तेथन में देश की आज़ादी के 75 वर्षों बाद अब जाकर रविवार (8 जनवरी) को बिजली आई। ये सब प्रधानमंत्री विकास पैकेज योजना की वजह से संभव हो पाया।

 

बता दें कि, इस गाँव की आबादी महज 200 है। आज तक यहाँ किसी घर में बिजली नहीं थी। रविवार को इस गाँव में पहला बल्ब जला। इतने वर्षों तक लोग यहाँ के लोग लालटेन और मोमबत्ती जलाकर जी रहे थे। गाँव का विकास देखने के बाद वहां के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिल से धन्यवाद किया। फजुल-उ-द्दीन नामक एक ग्रामीण ने कहा कि, 'हमने आज पहली दफा बिजली देखी। हमारे बच्चे अब उजाले में पढ़ाई कर सकेंगे, हम अभी तक लकड़ी जलाकर अपनी आवश्यकता पूरी करते थे। लेकिन अब हमारी मुश्किलें हल हो रहीं हैं। हम सरकार और संबंधित विभाग के आभारी हैं।' 

वही, एक अन्य ग्रामीण जफर खान ने कहा कि, 'आज हमारी खुशकिस्मती है कि सरकार ने हमें बिजली दी। मैं 60 साल का हो चुका हूँ, लेकिन पहली बार मैंने बिजली देखी है, हम उपराज्यपाल (LG) साहब और DC साहब के शुक्रगुजार हैं। हम बिजली विभाग के भी आभारी हैं। हमारे पूर्वजों ने ये चमत्कार नहीं देखा था।' बता दें कि तेथन गाँव, अनंतनाग की पहाड़ियों पर स्थित है। लोग यहाँ कई वर्षों से रहते आ रहे हैं, लेकिन उन्हें बुनियादी चीज़ें भी नहीं मिलती थी। रविवार को गाँव में उजाला देखने के बाद उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। लोगों ने नाच-गए कर अपनी खुशी का इजहार किया।

बर्फ की चादरों से ढके 'चूड़धार' पर विराजमान देवों के देव महादेव !

'वसुधैव कुटुंबकम से लेकर समर्थ भारत तक..', पीएम मोदी का संबोधन सुन गदगद हुए प्रवासी भारतीय

दिल्ली में कोहरे ने लगाया कर्फ्यू, धुंध इतनी कि 25 मीटर दूर देखना भी मुश्किल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -