दिल्ली में कोहरे ने लगाया कर्फ्यू, धुंध इतनी कि 25 मीटर दूर देखना भी मुश्किल
दिल्ली में कोहरे ने लगाया कर्फ्यू, धुंध इतनी कि 25 मीटर दूर देखना भी मुश्किल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR सहित आसपास के इलाकों में सर्दी का कहर लगातार जारी है। शीतलहरों से जहां शरीर सुन्न पड़ने लगे हैं, वहीं आज बेहद घने कोहरे ने लोगों की दिक्कतों को और बढ़ा दिया है। राजधानी में आज यानि सोमवार (9 जनवरी) की सुबह भी घना कोहरा छाया रहा। कुछ जगहों पर दृश्यता (Visibility) घटकर 25 मीटर के लगभग रह गई है।

दृश्यता घटने की वजह से धरती से आसमान तक रफ्तार पर असर पड़ रहा है। आज बेहद घना कोहरा होने के कारण सड़कों पर वाहन रेंग-रेंगकर चलते नज़र आए। नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में आज सोमवार (9 जनवरी) को सुबह घना कोहरा देखने को मिला। फरीदाबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग से वाहन चालक लाइट जलाकर निकलते नज़र आए। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में जारी शीत लहर के बीच सोमवार सुबह दिल्ली में सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस और पालम में न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। 

वहीं, दिल्ली में हवा की गुणवत्ता (AQI) भी 'गंभीर' श्रेणी में पहुंच गई है। दिल्ली की वायु गुणवत्ता आज सुबह 'गंभीर' श्रेणी में रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों से पता चला है कि सुबह 8 बजे प्रति घंटा वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 402 दर्ज किया गया। रविवार को 24 घंटे का औसत AQI 371 रहा, जो "बहुत खराब" श्रेणी में था।

जोशीमठ के लिए सरकार का एक्शन प्लान तैयार, 603 मकानों में आई दरार

गया में कोहरे का कहर, ट्रक और बाइक में आमने-सामने की भिड़ंत, 3 लोगों की मौत

जबरन धर्मान्तरण पर लगेगी रोक ? आज सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर सकती है सरकार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -