किसी भी व्यक्ति को दूर से देखकर, ऐसे पहचाने उसके स्वभाव के बारे में
किसी भी व्यक्ति को दूर से देखकर, ऐसे पहचाने उसके स्वभाव के बारे में
Share:

इस संसार में सभी लोग एक दूसरे का स्वभाव जानना चाहते हैं। हर कोई चाहता है की वह अपने या फिर किसी जानने वाले का स्वभाव का पता लगा सके लेकिन देखा जाये तो वास्तव मे यह संभव नहीं है लेकिन वंही अगर ज्योतिषशास्त्र की अगर बात करें तो इसमें ऐसे कई तरीके बताये गये है जिनके द्वारा आप किसी भी व्यक्ति के बारे में जान सकते हैं तो चलिए जानते हैं की वह कौन से तरीके है जिनके द्वारा आप किसी भी व्यक्ति के बारे में जान सकते हैं। क्या आप को मालूम है कि आंखों का रंग भी इंसान के बारे में आप को बहुत कुछ बता सकता है. तो आइये जानते है कि किस रंग की आँखे क्या कहती हैं।

काली आंखें : ये लोग रहस्यमय होते हैं और इन्हें पूर्वाभास बहुत ज्यादा होता है. ये लोग राज को राज रखते है इसलिए इन्हें भरोसे मंद माना जाता है. काली आंखों वाले लोग जिम्मेदार, कर्मठ और आशावादी होते हैं.

भूरी आंखें : भूरी आंखों वाले आकर्षक होते हैं, वे आत्मविश्वासी और रचनात्मक होते हैं. वे स्वभाव से दृढ़ निश्चयी होते हैं, लेकिन कभी-कभी दूसरों के सामने अपनी बात रखने में ये असहज महसूस करते हैं.

धुंधली आंखें : धुंधली आंखों वाले लोग साहसी होते हैं और एक तरह की जिंदगी से बहुत जल्दी ऊब जाते हैं. ये मौज-मस्ती और रोमांच पसंद करते हैं. इन्हें समय के साथ चलना और परिस्थितियों में ढलने का हुनर बखूबी आता है. इसलिए लोग आकर्षित हो जाते हैं.

ग्रे रंग की आंखें : इस तरह की आंखों वाले लोग प्रभावशाली, सशक्त और विनम्र स्वभाव के होते हैं इनकी विश्लेषणात्मक सोच और तार्किक क्षमता इन्हें किसी भी परिस्थति में नेतृत्व करने की क्षमता देता है. ये शांत होने है और बहुत कम आक्रामक होते हैं. ये प्रेम और रोमांस के प्रति गंभीर होते हैं. 

हरी आंखें : ये लोग लोग बुद्धिमान,खूबसूरत, और उत्साहि स्वभाव के होते हैं. वे हर काम जोश के साथ करते हैं हालांकि ऐसे लोग बहुत ईष्यालु स्वभाव के माने जाते हैं.

नीली आंखें : ये लोग बेहद आकर्षक, शांत, तेज दिमाग और रिश्तों में विश्वास करने वाले होते हैं. ये दयालु होते हैं और दूसरों को खुशी देने की कोशिश करते रहते हैं. ये थोड़े गंभीर स्वभाव के होते हैं.

 

 

जानिए वह रंग कौन सा है? जो आपको ऊर्जावान बनाता है

घर में परेशानी का बार-बार आना, सीढ़ियों का वास्तुदोष भी हो सकता है

अपने सभी पापों की मुक्ति के लिए इन्हें करायें भोजन

चेहरे पर ये तिल आपके धनवान होने का संकेत देता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -