चेहरे पर ये तिल आपके धनवान होने का संकेत देता है

मानव समाज में बहुत प्रकार की विविधता पाई जाती है, इस समाज में जन्मे सभी व्यक्ति का स्वभाव भिन्न-भिन्न होता है. समाज में कई बच्चे ऐसे है, जिनके शरीर पर कई प्रकार के चिन्ह अंकित होते है, ये चिन्ह इनके जन्म के समय से ही इनके शरीर पर होते है. जो बहुत आजीब और भिन्न भिन्न आकार के हो सकते है इन चिन्हों को बर्थमार्क कहते है. कई बार तो ये चिन्ह किसी विशेष आकृति की भांति प्रतीत होते है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार इन चिन्हों का बहुत महत्व होता है, जो व्यक्ति के भविष्य एवं भूतकाल की सभी घटनाओं के विषय में बताता है. आइये जानते है की आपके चेहरे के निशान का आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है. और इन निशानों का क्या मतलब होता है?
 
जिन व्यक्तियों के माथे पर दाएँ तरफ यदि कोई तिल होता है, तो उस व्यक्ति के जीवन में कभी भी धन का आभाव नहीं होता है, और कई माध्यमों के उसके धन की बढ़ोतरी होती रहती है. जब किसी व्यक्ति के माथे पर बाएं तरफ तिल होता है, तो यह उस व्यक्ति के जीवन में अधिक संघर्ष और आर्थिक तंगी का कारण बनता है. जिन व्यक्तियों की ठुड्डी पर तिल होता है उन व्यक्तियों को अपने प्रेम को लेकर बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यदि किसी व्यक्ति के दोनों भौहों पर तिल होता है तो उन व्यक्तियों को अधिक यात्रा करना पड़ता है.

व्यक्ति के आँख के दाहिनी तरफ का तिल उसे प्रेम में सफलता दिलाता है. यदि बायीं आँख किसी के तिल होता है तो वह उस व्यक्ति के लिए दुःख और चिंता का कारण बनता है. किसी व्यक्ति के दाहिने गाल का तिल उसकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करता है. बाएं गाल पर तिल का होना उस व्यक्ति के लिए निर्धनता लाता है. जिनके होंठों पर तिल होता है वह अधिक कामुक होते है.

 

वैवाहिक जीवन को सुखी बनाने का सर्वोत्तम मन्त्र जानें

सोना धारण करने से ऐसे प्रभावित होता है जीवन

इन उपायों को अपना कर आप भी धनवान बन सकते है

सिन्दूर के ये उपाए आपके जीवन को खुशहाल बना देंगे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -