जानिए वह रंग कौन सा है? जो आपको ऊर्जावान बनाता है

जानिए वह रंग कौन सा है? जो आपको ऊर्जावान बनाता है
Share:

इस संसार में सभी व्यक्ति की पसंद अलग-अलग होती है, यदि हम रंगों की बात करें तो इसे लेकर भी व्यक्ति के मन को भिन्न-भिन्न रंग भाते है. रंग हमारे जीवन में उत्साह और उमंग का प्रतीक माने जाते है . सभी रंगों का अपना एक विशेष महत्व होता है. वास्तु शास्त्र में भी रंगों को महत्वपूर्ण माना गया है, यदि व्यक्ति अपने जीवन में रंगों को ध्यान में रखकर कोई कार्य करता है, तो उसे सफलता अवश्य मिलती है. इन सभी रंगों में पीला रंग ऐसा है. जो व्यक्ति को ऊर्जावान और आत्मविश्वासी बनाता है. प्राचीन काल से ही पीले रंग को ऊर्जा का प्रतीक माना गया है.

अमेरिका द्वारा किये गए शोध में पाया गया है की पीला रंग व्यक्ति कि उमंग को बढ़ाने और उसके मस्तिष्क कि कार्य क्षमता के विकास के लिए उपयुक्त होता है. इसका अध्ययन अमेरिका कि 500 से अधिक महिलाओं पर 3 वर्ष तक किया गया जिससे इस बात का खुलासा हुआ कि जो महिलायें पीले रंग के वस्त्रो को बार-बार धारण करती है उनकी कार्य क्षमता और आत्मविश्वास अन्य महिलाओं की अपेक्षा अधिक होता है. इस अध्ययन में इस बात का भी पता चला कि जो महिलायें पीले वस्त्र धारण करती है वह अपने स्वास्थ को लेकर भी सजग रहती है.

शोधकर्ता का मानना है, की जो व्यक्ति पीले रंग के वस्त्र धारण करता है उसका दिमाग अधिक सक्रीय रहता है और जो व्यक्ति को ऊर्जा प्रदान करता है.पीले रंग से व्यक्ति के अन्दर उमंग और ख़ुशी के भाव उत्पन्न होते है. पीले रंग के वस्त्र धारण करने से व्यक्ति के अन्दर जो ऊर्जा उत्पन्न होती है उससे आस पास के लोग भी प्रभावित होते है.

 

सिन्दूर के ये उपाए आपके जीवन को खुशहाल बना देंगे

वैवाहिक जीवन को सुखी बनाने का सर्वोत्तम मन्त्र जानें

इन उपायों को अपना कर आप भी धनवान बन सकते है

सोना धारण करने से ऐसे प्रभावित होता है जीवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -