गणतंत्र दिवस पर छावनी में तब्दील हुई दिल्ली, 27 हज़ार जवान तैनात..ड्रोन और हाईटेक CCTV से निगरानी
गणतंत्र दिवस पर छावनी में तब्दील हुई दिल्ली, 27 हज़ार जवान तैनात..ड्रोन और हाईटेक CCTV से निगरानी
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में 73वां गणतंत्र दिवस को धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस बीच आतंकी हमले के अलर्ट के मद्देनज़र दिल्ली में जगह-जगह सख्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है. दिल्ली पुलिस राजधानी के चप्पे-चप्पे पर लगातार गश्त कर रही है. दिल्ली से लगे पड़ोसी राज्यों की पुलिस भी सतर्क है. गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की सुरक्षा के लिए 27 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. आतंकी वारदातों से निपटने के लिए भी पूरी तैयारी की गई है.

दिल्ली पुलिस के जिन अफसरों की तैनाती की गई है, उनमें डिप्टी कमिश्नर, असिस्टेंट कमिश्नर, इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर भी शामिल हैं. इसके साथ ही सशस्त्र पुलिस बल और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) के जवान भी सुरक्षा में तैनात हैं. पुलिस के अनुसार, प्रमुख चौराहों पर चेहरे की पहचान करने वाले सॉफ्टवेयर से लैस CCTV लगाए गए हैं. इसके अलावा ड्रोन को नष्ट करने वाले उपकरण भी लगाए गए हैं.

गत वर्ष जैसे हालात न बनें, इसलिए दिल्ली से लगे टीकरी, सिंघु और गाजीपुर जैसे अहम बॉर्डर सील कर दिए गए हैं. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, अतिरिक्त चौकियां स्थापित की गई हैं. बता दें कि गत वर्ष आंदोलन करते किसानों के लाल किले में घुसने से हालात बिगड़ गए थे. दिल्ली पुलिस ने इससे सबक लेकर इस साल राजधानी के सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अफसर ने बताया कि सभी कमर्शल गाड़ियों की दिल्ली में प्रवेश बैन कर दिया गया है. केवल पासधारी वाहनों को ही प्रवेश दिया जा रहा है.

कांग्रेस में शामिल हुईं ये मशहूर एक्ट्रेस, पोस्ट शेयर कर लिखा- 'एक और लड़की लड़ने के लिए तैयार है…'

'मैं गोरखपुर से योगी के खिलाफ चुनाव लडूंगा..', कफील खान का ऐलान, लेकिन 'पार्टी' का पता नहीं

ये है देश की सबसे सस्ती और ऑटोमेटिक कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -