सुरक्षा बल कर रहे जीनत समेत, 5 आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी
सुरक्षा बल कर रहे जीनत समेत, 5 आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी
Share:

श्रीनगर। भारतीय सुरक्षातंत्र ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर ली है। अब सुरक्षा बल अबू इस्माइल के मरने के बाद, अन्य आतंकियों के लिए अभियान की रणनीति तैयार कर रहा है। अबू इस्माइल लश्कर ए तैयबा का कमांडर था और, सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। अब सुरक्षाबल अन्य आतंकियों को लेकर कार्रवाई की तैयारी करने में लगे हैं।

जिन आतंकियों को लेकर सुरक्षा बल अपनी रणनीति तैयार कर रहे हैं उनमें हिजबुल मुजाहिदीन के डिवीजनल कमांउर रेयाज नाइकू उर्फ जुबैर, लश्कर के नए कमांडर जीनत उल इस्लाम उर्फ अल्कामा, अंसार गजवत उल हिंद के चीफ कमांडर जाकिर राशिद भट्ट उर्फ जाकिर मूसा, जैश ए मोहम्मद के आतंकी और डिवीजनल कमांडर अबू हमास, लश्कर ए तैयबा के कमांडर वसीम उर्फ ओसामा समेत अन्य आतंकियों के नाम शामिल हैं। सुरक्षाबल इन आतंकियों को लेकर रणनीति बनाने में लगा है।

कुछ आतंकी ऐसे हैं, जिन पर बैंक लूटने की योजना बनाने और उसमें शामिल होने का आरोप है. ऐसा ही एक आतंकी लश्कर का कमांडर अबू इस्माइल था, जिसने नोटबंदी के बाद बैंक लूटने के प्रयास किए थे। यह आतंकी दक्षिण कश्मीर और श्रीनगर को जोड़ने वाले नेशनल हाइवे को लेकर अधिक सक्रिय रहता था। इस आतंकी को कमांड देने का कारण था कि, लश्कर के कमांडर अबू दुजाना के एक लड़की के प्यार में पड़ जाने के चलते, ठीक से अपनी भूमिका न निभा पाने का डर हाफीज सईद के मन में था।

ऐसे में उसने अबू इस्माइल को लश्कर की कमांड सौंपी थी। इस्माईल स्थानीय आतंकियों का सहारा लेता था और, प्रयास करता था कि वह पकड़ में न आए। मगर वह मारा गया और इसे सुरक्षाबल के लिए बड़ी सफलता माना गया है। अब सुरक्षाबल अन्य आतंकियों को लेकर अपनी रणनीति बनाने में जुटे हैं।

ISIS के चंगुल से फादर टाॅम मुक्त

UN में भारत ने कहा, आतंकवाद को पनाह ना दे पाकिस्तान

LOC पर आर्मी कमांडर का बड़ा बयान

कच्छ क्षेत्र में पकड़ी गईं 14 पाकिस्तानी बोट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -