यमन में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 11 आतंकी मारे गए
यमन में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 11 आतंकी मारे गए
Share:

यमन। यमन में सुरक्षाबलों की कार्रवाई के चलते करीब 11 आतंकी मारे गए हैं। यह कार्रवाई दक्षिणपूर्वी प्रांत में संयुक्त अरब अमीरात द्वारा समर्थित सुरक्षा बल ने की थी। इस अभियान में यमनी सेना के नेता कर्नल अली बुहार सहित 10 जवान घायल हो गए हैं। घायलों को तुरंत सैन्य चिकित्सा प्रदान की गई। उन्हें हेलिकाॅप्टर के माध्यम से हाद्रामाउंट में उपचार हेतु भर्ती किया गया।

इस कार्रवाई में यूएई के सैन्यकर्मियों द्वारा समर्थित आतंकरोधी जवानों ने आतंकियों के कब्जे से विभिन्न क्षेत्रों को छुड़वाने व हवाता के शाब्वा गांव में स्थिरता बहाल करने हेतु एक अभियान प्रारंभ किया था। गौरतलब है कि यूएई की सेना आतंकरोधी अभियान को लेकर कार्रवाई कर रही है।

खाड़ी की इस देश में आईएसआईएस व अन्य आतंकी मौजूद हैं। मगर सैन्य कार्रवाई के बाद ये इस क्षेत्र में बेहद कमजोर हो गए हैं। सेना द्वारा सुरक्षा मुस्तैदी से की जा रही है। कई बार सैनिक बख्तरबंद वाहनों के माध्यम से पैट्रोलिंग करते हैं। सेना देश के विभिन्न क्षेत्रों में तैनात होकर निगरानी कर रही है। अत्याधुनिक हथियारों ओर वायुयानों की सहायता से भी सेना अपने अभियानों को चला रही है।

पुलवामा: आतंकी मुठभेड़ में लांस नायक शहीद

एयरपोर्ट पर होने वाली सिक्योरिटी चेक का सच

उरी में हुई मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

अमेरिका के सुपर स्टोर में गोलीबारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -