एयरपोर्ट पर होने वाली सिक्योरिटी चेक का सच
एयरपोर्ट पर होने वाली सिक्योरिटी चेक का सच
Share:

सोशल मीडिया पर इन दिनों यह खबरें वायरल हो रही हैं, जहां ये कहा जा रहा है कि चेकिंग के नाम पर लोगों को कुछ ऐसे टच किया गया कि पैसेंजर्स शर्मिंदा हो गए थे, लेकिन इसका सच कुछ और ही है. 

शर्मिंदगी झेलते हुए वायरल हो रहे इन पैसेंजर्स के फोटो का सच वो नहीं है, जो बाकी मीडिया वाले बता रहे हैं. वैसे भी एयरपोर्ट को काफी सेंसेटिव एरिया माना जाता है जिससे यहाँ चौबीसों घंटे काफी कड़ी सुरक्षा रहती है क्योंकि यह अक्सर आतंकवादियों के निशाने पर भी होता है. इस कारण सुरक्षा के लिए लोगों की काफी अच्छे से जांच की जाती है.

खासकर अमेरिकी एयरपोर्ट्स पर सिक्युरिटी चेकिंग काफी टाइट होती है. यहां आने वाले पसेंजेर्स भले ही कितने भी बड़े अधिकारी हों, उन्हें भी इस सिक्युरिटी चेकिंग से गुजरना ही पड़ता है. अमेरिका के Transportation Security Administration (TSA) यहां आने वाले हर पैसेंजर्स के कपड़े तक उतरवाकर सिक्युरिटी चेक करते हैं. ऐसा सुरक्षा की दृष्टि से करना जरुरी भी है, चूंकि अमेरिका जैसा देश आतंकवादियों के निशाने पर रहता है.

अपने देश की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट पर इस तरह की कड़ी सुरक्षा का इंतेज़ाम किया जाता है. लेकिन कुछ सोर्सेज के द्वारा इन खबरों को गलत तरीके से सामने लाया जा रहा है. अगर आप इन फोटोस पर गौर करेंगे तो पता चलेगा कि इनमें एक महिला पैसेंजर की जांच महिला कर्मचारी ही कर रही है. वहीं पुरुषों को मेल सिक्युरिटी ऑफिसर टच कर रहे हैं. ऐसे में गलत क्या है?

आर्थिक समस्या के चलते लगाई अपनी वर्जिनिटी की बोली

नाखुनो में आई एक अजीब बिमारी, हो रहें है पिम्पल

सगी बहन के बच्चे का बाप बना भाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -