क्यूबा में कोरोना का कहर जारी, सामने आए इतने केस
क्यूबा में कोरोना का कहर जारी, सामने आए इतने केस
Share:

क्यूबा: कैरेबियाई द्वीप देश क्यूबा ने 1,183 नए कोविड-19 संक्रमणों की सूचना दी है, द्वीप पर महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में सबसे अधिक रिकॉर्ड, संचित कुल 95,754 मामलों में लाया गया। सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा 738 मौतों के अलावा, कुल 538 लोग संक्रमी पाए गए है। सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अंतिम दिन में संक्रमण की उच्च संख्या "देश में महामारी की स्थिति की जटिलता को दर्शाती है। 

कुछ क्षेत्रों में बहुत अधिक संचरण दर के साथ", स्वच्छता और महामारी विज्ञान मंत्रालय के राष्ट्रीय निदेशक फ्रांसिस्को डरान ने कहा । क्यूबा को जनवरी से ही कोविड-19 संक्रमणों की एक नई लहर का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि अधिकारियों ने कई सार्वजनिक स्थानों को बंद करने, गतिशीलता को प्रतिबंधित करने और आने वाले यात्रियों के लिए परीक्षण और संगरोध की आवश्यकता को नियंत्रित करने के लिए स्थानांतरित किया है। 

क्यूबा के वैक्सीन उम्मीदवार सोबराना -02 के लिए नैदानिक परीक्षणों का तीसरा और अंतिम चरण स्वास्थ्य कर्मचारियों के बीच एक हस्तक्षेप अध्ययन के साथ हवाना में जारी है, जबकि दूसरे टीके उम्मीदवार सोबराना प्लस के लिए चरण II नैदानिक परीक्षण राजधानी में जारी है। इसके अलावा, चरण III के नैदानिक परीक्षण और वैक्सीन उम्मीदवार अब्दला के लिए एक हस्तक्षेप परीक्षण देश के पूर्वी हिस्से में किया जा रहा है, जबकि दो अन्य उम्मीदवार, सोबराना -01 और मेम्बिसा, अनुसंधान के विभिन्न चरणों में हैं। इस बीच, हवाना ने एक दिन में 544 मामले दर्ज किए, जिसमें प्रति 100,000 निवासियों पर 365.5 की दर थी।

कोरोना संक्रमित गोवा के पूर्व मंत्री सोमनाथ जुवारकर का निधन, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने जताया दुख

अमिताभ बच्चन के साथ काम करना चाहते है बाबिल खान

कोरोना संक्रमित हुआ तिहाड़ जेल में कैद शहाबुद्दीन, अस्पताल में भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -