भारत में आज से शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन बूस्टर शॉट का दूसरा दौर
भारत में आज से शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन बूस्टर शॉट का दूसरा दौर
Share:

कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान ने शनिवार को गति पकड़ी क्योंकि कई लाभार्थियों ने चार सप्ताह पहले अभ्यास के दिन अपने पहले शॉट्स प्राप्त किए थे। डॉक्टरों के अनुसार, कोरोना वैक्सीन बूस्टर खुराक का दूसरा दौर 28 दिनों के अंतराल के बाद एक लाभार्थी को दिया जाना है। हालांकि, विशेषज्ञों ने स्पष्ट किया है कि दूसरी गोली पहली खुराक से चार से छह सप्ताह के बीच कभी भी ली जा सकती है। 

दूसरी खुराक की डिलीवरी एलएनजेपी अस्पताल में भी शुरू हुई और 20 से अधिक व्यक्तियों ने दोपहर तक दूसरा शॉट प्राप्त किया, इस सुविधा के एक वरिष्ठ अधिकारी कहा हुआ। दिल्ली में कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में राज्य द्वारा संचालित अस्पताल, वर्तमान में एक आंशिक कोरोनोवायरस सुविधा की महत्वपूर्ण भूमिका थी। 16 जनवरी को लॉन्च किए गए राष्ट्रव्यापी मेगा टीकाकरण अभियान के तहत, 8,117 के लक्ष्य के खिलाफ कुल 4,319 या 53% स्वास्थ्य कर्मचारियों को एक दिन में शहर के 81 केंद्रों पर शॉट्स का अभ्यास कराया गया था। 

शुक्रवार को टीकाकरण अभियान के चौथे सप्ताह में दिल्ली में कोरोना वैक्सीन शॉट्स प्राप्त करने वाले केंद्रों की संख्या 257 थी, जहां लगभग 57 प्रतिशत मतदान हुआ। अधिकारियों ने कहा कि वे सभी लाभार्थियों के लिए टीकाकरण की दूसरी खुराक के वितरण के लिए तैयार थे, जिन्हें अभ्यास की शुरुआत में जाब्स दिया गया था। अस्पताल के एक प्रवक्ता ने कहा कि सेंटर फॉर चेस्ट एंड रेस्पिरेटरी इलनेस के एक वरिष्ठ डॉक्टर, बीएलके सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने शनिवार को अपना दूसरा कोरोना वैक्सीन शॉट प्राप्त किया।

घना कोहरा बना हादसे का कारण, आपस में भिड़े 6 वाहन

विस्तारा इस दिन से मुंबई और मालदीव के बीच शुरू करेगी उड़ानें

लखनऊ विकास प्राधिकरण में बड़ा घोटाला, तहसीलदार- सीईओ पर FIR दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -