द्वितीय चरण में मांझी बन पाऐंगे माउंटेन मैन!
द्वितीय चरण में मांझी बन पाऐंगे माउंटेन मैन!
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में नेताओं का राजनीतिक अस्तित्व दांव पर लगा हुआ है। द्वितीय चरण के मतदान को लेकर एनडीए की उम्मीदें हिंदूस्तान अवाम मोर्चा के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पर टिकी हैं। मांझी को ही द्वितीय चरण के मतदान में एनडीए का खैवनहार माना जा रहा है।  कहा जा रहा है कि जिन विधानसभा क्षेत्रों में द्वितीय चरण का मतदान होना है वहां महादलित वोट बैंक अधिक है। मांझी की असली परीक्षा 16 अक्टूबर को होगी। इस दौरान करीब 32 सीटों पर चुनाव होना है वहां जीतनराम मांझी का शानदार दखल माना जा रहा है।

पूर्वमुख्यमंत्री जीतनराम मांझाी द्वारा इम्मामगंग और मखदूमपुर से निर्वाचन लड़ा गया है। जिसके कारण दोनों सीटों से वह बाहर निकल नहीं पाए। एनडीए के नेता भी यह देखने में लगे हैं कि आखिर मांझाी माउंटेन मैन बन पाते हैं या नहीं। वर्ष 2010 के विधानसभा चुनाव में 32 सीटों में से 18 सीटें जेडीयू के हाथ आई थीं। मग 10 सीटों पर भाजपा को 9 सीटें हासिल हुई थीं।

इस जीत को लेकर मांझी की बड़ी भूमिका रही। इस बार फिर एनडीए में मांझी की पतवार से नैया खैवे जाने की बात कही जा रही है। उल्लेखनीय है कि बिहार में एनडीए ने अपना व्यापक प्रचार - प्रसार किया। जंगलराज की बात करते हुए विकास की राजनीति की बात कही गई है। दूसरी ओर मांझी के माध्यम से महादलित वोट बैंक का ट्रंप कार्ड भी खेला गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -