लोकसभा चुनाव : दूसरे चरण के लिए मतदान कल, इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

Apr 17 2019 02:15 PM
लोकसभा चुनाव : दूसरे चरण के लिए मतदान कल, इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 में दूसरे चरण के लिए गुरुवार यानी कि कल 18 अप्रैल को 12 राज्यों की 95 सीटों पर मतदान होगा. साथ ही ओडिशा की 35 विधानसभा सीटों पर भी वोटिंग कल की जाएगी. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर और बीजेपी हेमा मालिनी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों पर वोटिंग होनी थी, लेकिन दो सीटों पर चुनाव आयोग ने मतदान की तारीख को टाल दिया और अब कुल 95 सीटों पर मतदान होगा. त्रिपुरा (पूर्व) लोकसभा क्षेत्र में खराब कानून व्यवस्था के कारण और दूसरा तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट पर एक उम्मीदवार के कार्यालय में कैश बरामद होने के चलते चुनाव आयोग ने यह फैसला लिया है. अब इन दोनों सीटों पर 
23 अप्रैल को मतदान होगा. 

इन राज्यों में है कल मतदान...

दूसरे चरण में तमिलनाडु की 38, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 10, उत्तर प्रदेश की आठ, असम, बिहार और ओडिशा की पांच-पांच लोकसभा सीटों पर मतदान होगा.  साथ ही ऐबटा दें कि छत्तीसगढ़ पश्चिम बंगाल की तीन-तीन, जम्मू कश्मीर की दो और मणिपुर एवं पुडुचेरी की एक-एक सीट पर कल वोट डाले जाएंगे.

ये दिग्गज नेता है लाइन में...

बीजेपी, कांग्रेस, डीएमके, एआईएडीएमके, सपा, बसपा, टीएमसी और बीजेडी सहित कई दलों के बड़े नेताओं के प्रतिष्ठा दांव पर है. केंद्रीय मंत्री जुएल ओरांव, सदानंद गौडा और पी राधाकृष्णन, पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा, कांग्रेस नेता एम वीरप्पा मोइली और राज बब्बर, नेशनल कान्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, बीजेपी नेता हेमा मालिनी और द्रमुक के दयानिधि मारन, ए राजा व कनिमोझी जैसे नेताओं की पद-प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी हुई है. 

नॉट्र डाम कैथेड्रल को दोबारा स्थापित करने के लिए आया 70 करोड़ डॉलर का फंड

थिरुनेल्ली मंदिर पहुंचे राहुल गांधी, शहीदों की आत्मशांति के लिए की पूजा-अर्चना

भोपाल से चुनाव लड़ने की खबरों के बीच, बीजेपी कार्यालय पहुंची साध्वी प्रज्ञा

जया का आजम-अब्दुल्ला पर जोरदार हमला, कहा- तुम्हारी भाभी पर कोई टिप्पणी करेगा तो...'