नॉट्र डाम कैथेड्रल को दोबारा स्थापित करने के लिए आया 70 करोड़ डॉलर का फंड

Apr 17 2019 01:01 PM
नॉट्र डाम कैथेड्रल को दोबारा स्थापित करने के लिए आया 70 करोड़ डॉलर का फंड

पेरिस : सबसे पुराने और दुनियाभर में मशहूर नॉट्र डाम कैथेड्रल में सोमवार को भीषण आग लग गई थी। हालांकि चर्च को दोबारा पहले जैसा बनाने के लिए कई लोग आगे आए। अभी तक चर्च के पुनर्निर्माण के लिए करीब 70 करोड़ डॉलर का फंड आ चुका है। बता दें आग लगने से कैथोलिक चर्च के शिखर और छत भी ढह गए हैं। फ्रांस के तीन बड़े अमीर परिवारों ने इस फंड में बड़ा हिस्सा दिया है। 

इन चार तेज गेंदबाजो को भी मिला इंग्लैंड जाने का मौका

इन्होने दिया इतना फंड 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार तक तीनों द्वारा दिए गया कुल फंड 56.5 करोड़ डॉलर पहुंच गया। एलवीएमएच और उसके सीईओ बर्नार्ड अर्नाल्ट ने 22.6 करोड़ डॉलर देने का वादा किया है। वहीं लॉरियाल कंपनी चलाने वाले बेटेनकोर्ट मेयेर्स परिवार ने भी करीब इतने ही पैसे देने का वादा किया है। इसके अलावा केरिंग कंपनी चलाने वाले पिनॉल्ट परिवार ने 11.3 करोड़ डॉलर देने का वादा किया है।

वर्ल्ड कप का टिकट ना मिलने पर हैरान-परेशान है यह खिलाड़ी, इस तरह निकाली भड़ास

टीओटी ने भी दिया फंड 

जानकारी के मुताबिक इन बड़े परिवारों के अलावा फ्रांस की अन्य कंपनियों ने भी चर्च के पुनर्निर्माण के लिए पैसे देने का वादा किया है। यहां तेल और गैस की कंपनी टोटल (टीओटी) ने 11.3 करोड़ डॉलर देने का वादा किया है। टेक ऑर कंस्लटिंग कंपनी कैपजेमिनी ने 11 लाख डॉलर देने को कहा है। वहीं कई अन्य कंपनियों द्वारा दिए गए फंड से कुल 70 करोड़ डॉलर एकत्रित हो चुके हैं।

बांग्लादेश ने की वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा, इन्हे मिला मौका

विश्व कप के लिए चयनित टीम को लेकर धवन ने कहा कुछ ऐसा

विश्व कप से पहले अपने इस लक्ष्य को पाना चाहते है चहल