फरवरी माह में इंदौर में आयोजित होगी जी-20 की दूसरी बैठक
फरवरी माह में इंदौर में आयोजित होगी जी-20 की दूसरी बैठक
Share:

इंदौर। भारत को जी-20 देशों की अध्यक्षता मिली है जिसके चलते, देश में जी-20 के मंत्रियों और अफसर के साथ तकरीबन 150 बैठकें होना तय हुआ हैं। 150 में से 8 बैठकों की मेजबानी मध्यप्रदेश करेगा। जो कि, इंदौर में पांच, खजुराहो में दो और भोपाल में एक बैठक तय की गई थी। थिंक-20 की बैठक सबसे पहले भोपाल में की जा चुकी है। वहीं, अब प्रदेश के केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मौजूदगी में 13 से 15 फरवरी के बीच इंदौर में एक बैठक होना है। इस बैठक के बाद चार और बैठके निर्धारित की जाएगी, जिसकी तारीख फिलहाल तय नहीं है। 

इंदौर कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी के मुताबिक 13 से 15 फरवरी के बीच बैठक की जानकारी दी गई है जो कि, बायपास पर स्थित ग्रेंड शेरेटन में आयोजित की जाएगी। इस बैठक के लिए प्रशासन अपने स्तर पर तैयारियां कर रहा है। इस बैठक ने आर्काइविंग वर्किंग ग्रुप के बारे में चर्चा की जाएगी ,वहीं यह बैठक में छह सत्र आयोजित किये जाएंगे। जी-20 के सभी मेहमान 13-15 फरवरी के बीच मांडू का दौरा भी करेंगे।

जानकारी के अनुसार जी-20 के मेहमान 12 फरवरी को इंदौर पहुंचेंगे वहीं, 12-15 फरवरी तक इंदौर में रहेंगे और 16 फरवरी को यहां से रवाना होंगे। बताया गया है कि, 13 तारीख की सुबह मेहमानों की हेरिटेज वॉक आयोजित की गई है, जिसके बाद बैठक के दौरान कृषि, गेहूं, दूसरी कई और फसलों और फूड लॉस पर बात की जाएगी। 14 तारीख की सुबह केंद्रीय सचिव के साथ अनौपचारिक बात-चीत होगी वहीं, इसके बाद सभी मेहमान मांडू डॉट के लिए रवाना होंगे। 15 फरवरी को कृषि, समावेशी कृषि मूल्य शृंखला और खाद्य प्रणाली, कृषि परिवर्तन के लिए डिजिटलीकरण पर बात की जाएगी।

'निर्धन बेटियों की शादी और भूखे को रोटी', अंधविश्वास फैलाने नहीं इन सत्कर्मों में लगे है बागेश्वर धाम सरकार

'सफाई देते हुए हमारी आंखें क्यों भरेंगी? हम तो बब्बर शेर हैं', मीडिया पर बरसे बागेश्वर धाम सरकार

'लोग दरगाह पर क्यों नहीं उठाते सवाल?', बागेश्वर धाम सरकार के समर्थन में आए कैलाश विजयवर्गीय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -