हड़ताल का दूसरा दिन: बैंकिंग सेवाएं आंशिक रूप से प्रभावित
हड़ताल का दूसरा दिन: बैंकिंग सेवाएं आंशिक रूप से प्रभावित
Share:

मंगलवार को बैंकिंग सेवाएं कुछ हद तक दूसरे दिन भी बाधित रहीं, क्योंकि केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा आहूत राष्ट्रव्यापी हड़ताल में बैंक कर्मचारियों का एक समूह शामिल हो गया। जिन कर्मचारियों ने ड्यूटी के लिए रिपोर्ट नहीं की थी, उन्होंने विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में लेनदेन को बाधित किया। इसके अलावा, वॉकआउट के कारण चेक क्लीयरेंस में देरी हुई और सरकारी ट्रेजरी संचालन में बाधा आई।

एआईबीईए की रिपोर्ट के अनुसार, कल और आज हमारी हड़ताल के दौरान चेन्नई में दक्षिणी ग्रिड के कामकाज में लगभग 5,000 करोड़ रुपये के लगभग 6 लाख चेक / उपकरण मंजूरी के लिए नहीं भेजे जा सके क्योंकि हड़ताल के कारण शाखाएं काम नहीं कर रही थीं, "अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने कहा। उन्होंने कहा कि कुल 18,000 करोड़ रुपये के लगभग 20 लाख चेक राष्ट्रीय स्तर पर अनुमोदित नहीं किए जा सकते हैं।

बैंक यूनियनें दो सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के सरकार के फैसले का विरोध कर रही हैं, जिसकी घोषणा 2021-22 के बजट में की गई थी। वे यह भी चाहते हैं कि जमा पर ब्याज दर बढ़ाई जाए, साथ ही सेवा शुल्क भी कम किया जाए।

एआईबीईए के अलावा, बैंक कर्मचारी महासंघ (बीईएफआई) और अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ (एआईबीओए) सरकार की कथित जन विरोधी आर्थिक और श्रमिक विरोधी श्रमिक नीतियों के विरोध में केंद्रीय ट्रेड यूनियनों और विभिन्न क्षेत्रीय स्वतंत्र ट्रेड यूनियनों के संयुक्त मंच द्वारा बुलाई गई दो दिवसीय हड़ताल में शामिल हुए हैं।

आप भी नहीं जानते होंगे ये बात...! कहा से आते है Google के पास आपके प्रश्नों के जवाब...?

शादी पार्टी में शख्स ने पी ली इतनी शराब, हो गई मौत

'हमने कश्मीरी पंडितों को नौकरी दी..', पकड़ा गया केजरीवाल का एक और झूठ, पंडितों ने खुद पेश किया सबूत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -