85 फीसदी लोगों को मोदी सरकार पर यकीन
85 फीसदी लोगों को मोदी सरकार पर यकीन
Share:

वाशिंगटन : विदेशी रिसर्च एजेंसी प्यू रिसर्च के सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि भारत में 85 फीसदी लोगों ने मोदी सरकार पर भरोसा जताया है. हालाँकि कुछ लोग सैन्य शासन और तानाशाही का भी समर्थन करते पाए गए.

उल्लेखनीय है कि प्यू रिसर्च की सर्वेक्षण रिपोर्ट के अनुसार भारत में अर्थव्यवस्था 2012 से 6.9 फीसदी की दर से बढ़ रही है. यही नहीं भारत के 85 फीसदी से अधिक लोगों ने वर्तमान मोदी सरकार में विश्वास व्यक्त किया है. लेकिन इस लोकतान्त्रिक देश में एक विरोधाभासी बात भी सामने आई है, कि यहां के 55 फीसदी लोगों ने अपरोक्ष रूप से तानाशाही का समर्थन किया है, तो वहीं 27 प्रतिशत लोगों ने मजबूत नेता की इच्छा ज़ाहिर की है.

बता दें कि इस वैश्विक सर्वेक्षण में रूस को भी शामिल किया गया था. इसमें 48 फीसदी रूसी नागरिकों ने मजबूत नेता के शासन का समर्थन किया, लेकिन 26 फीसदी लोगों ने यह चाहा कि में मजबूत नेता संसद या अदालतों की दखलंदाजी के बिना निर्णय लें. हालांकि 71 फीसदी लोगों ने इसे शासन के लिए उचित नहीं माना. बहरहाल, इस सर्वेक्षण से मोदी सरकार की विश्वसनीयता तो साबित हो ही गई. अगली बार फिर मोदी सरकार का दावा भी पुख्ता हो गया है.

यह भी देखें

गौरव यात्रा के समापन पर, आज गुजरात में होंगे PM मोदी

राहुल ने किया ऐसा ट्वीट, दी ट्रंप को गले लगाने की नसीहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -