प्रेसिडेंट इलेक्शन में जीते सेबेस्टियन पिनेरा
प्रेसिडेंट इलेक्शन में जीते सेबेस्टियन पिनेरा
Share:

सैंटियागो। चीली में राष्ट्रपति चुनाव के तहत, मतदान हुआ था। अब इस मामले में जानकारी सामने आई है कि, चुनाव के बाद मतगणना की गई। इस मतगणना में जो परिणाम सामने आए हैं वे पूर्व राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा के पक्ष के बताए जा रहे हैं। इस चुनाव में उन्हें 55 प्रतिशत मत प्राप्त हुए हैं।

आगामी वर्ष वे फिर से सत्ता में वापसी करेंगे। इस मामले में चुनाव अधिकारियों ने जानकारी दी और कहा कि, कंजर्वेटिव पार्टी के 68 वर्षीय प्रत्याशी पिनेरा के निर्वाचन को लेकर जो गणना की गई उसमें उन्हें बड़ी संख्या में मत प्राप्त हुए। पूर्व राष्ट्रपति सेबेस्टियन के विरूद्ध, चुनाव में एलेजैंड्रो गिलियर चुनावी मैदान में थे।

वे वामपंथी दल से थे। उन्हें 45 प्रतिशत मत प्राप्त हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, गिलियर ने बतौर, निर्दलीय प्रत्याशी निर्वाचन लड़ा। वे निवर्तमान राष्ट्रपति मिशेल बाशेलेट का समर्थन हासिल कर चुनाव में शामिल हुए थे। राष्ट्रपति पद पर पिनेरा के निर्वाचन से उनके समर्थक उत्साहित हैं। उन्होंने निर्वाचन प्रक्रिया को लेकर, प्रसन्नता जाहिर की है। पिनेरा के सहयोगियों ने उन्हें जीत की बधाई दी और शुभकामनाऐं भी दीं।निर्वाचन कार्य में बड़े पैमाने पर नागरिकों ने भाग लिया था। नागरिकों  ने सेबेस्टियन के निर्वाचन पर प्रसन्नता जताई। इस दौरान कई स्थानों पर आतिशबाजी तक की गई। 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज नामांकन दायर करेंगे राहुल

पीएम के औरंगजेब राज पर कांग्रेस ने इस तरह दिया जवाब

युवराज के खिलाफ उठे बगावत के सुर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -