स्कॉरपीन पनडुब्बियों की टॉप सीक्रेट जानकारी हुई लीक, नौसेना में खलबली
स्कॉरपीन पनडुब्बियों की टॉप सीक्रेट जानकारी हुई लीक, नौसेना में खलबली
Share:

नई दिल्ली : भारत की नौसेना में शामिल होने वाली स्कॉर्पियन पनडुब्बी को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. इस खुलासे से भारतीय नौसेना में खलबली मच गई है. खबर है कि स्कॉर्पियन पनडुब्बी से जुड़ा डाटा लीक हो गया है. पनडुब्बी से जुड़े करीब 22 हजार पेज के दस्तावेज ऑस्ट्रेलिया में लीक हुए है. इस मामले की जानकारी ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने दी है. ऑस्ट्रेलियाई अखबार 'द ऑस्ट्रेलियन' के अनुसार लीक हुए दस्तावेजों में कुल 22,400 पेज हैं. सूत्रों के अनुसार जो जानकारी लीक हुई है उनमे हथियारों के डिटेल, क्रू मेंबर्स और पनडुब्बी के रास्ते जैसी जानकारियां हैं.

दरअसल, फ्रांस के सहयोग से मुंबई के मझगांव बंदरगाह पर 6 पनडुब्बियां तैयार की जा रही हैं. इन पनडुब्बियों को अपनी तरह की पनडुब्बियों में सबसे आधुनिक माना जाता है. ये पानी के भीतर इतनी कम आवाज़ करती हैं कि इनका पता लगाना बहुत मुश्किल होता है. इन्हें अभी तक नौसेना में शामिल नहीं किया गया है.

इस मामले में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि इसकी जांच नेवी चीफ करेंगे. जल्द ही यह पता लगाया जा रहा है कि आखिर किस तरह का डाटा लीक हुआ है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि ये एक गंभीर मामला है। जिन्होंने दस्तावेज लीक किए हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

समुद्र में मिला वायुसेना के गुम विमान का मलबा

जाने आखिर क्यों इस बच्ची को मिली है लाइफ टाइम फ्री हवाई यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -