कहीं चिलचिलाती गर्मी, कहीं झमाझम बारिश.., जानिए भारत के विभिन्न राज्यों में कैसा रहेगा मौसम
कहीं चिलचिलाती गर्मी, कहीं झमाझम बारिश.., जानिए भारत के विभिन्न राज्यों में कैसा रहेगा मौसम
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में बीते कुछ समय से लोगों को गर्मी का सितम झेलना पड़ रही है. तापमान 41-42 तक पहुँच चुका है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार (13 मई) को अधितकतम तापमान 41.8 रिकॉर्ड किया गया था, जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री के सेल्सियस के लगभग था. वहीं, आज दिल्ली-NCR में मौसम करवट ले सकता है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज दिल्ली में बादल छाए रहने का अनुमान है. साथ ही शाम को धूल भरी आंधी चल सकती है. 

वहीं, दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 42 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है. IMD ने बताया है कि आने वाले कुछ घंटों के दौरान दिल्ली-NCR और उसके आसपास के इलाकों में वर्षा हो सकती है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश, हरियाणा के भी कई इलाकों में बारिश हो सकती है. संभल, बिल्लारी, चंदौसी, बहाजोई (यूपी) के आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान है. वहीं, देश के कई सूबे इस समय प्रचंड गर्मी की चपेट में हैं.

IMD ने त्रिपुरा और मिजोरम में आज वर्षा का अनुमान जताया है. इसके साथ ही असम, नागालैंड और मणिपुर के कई इलाकों में आज बारिश की संभावना हैं. अरुणाचल प्रदेश में आज और कल झमाझम बारिश होने की संभावना है. असम और मेघालय में 14-17 मई के बीच बारिश का अनुमान जताया है. राजस्थान और मध्य प्रदेश में लू (Heatwave) की स्थिति है. इसके अलावा बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल में अगले 2 दिन लू चलने की भविष्यवाणी की गई है. आंध्र प्रदेश में भी कुछ ऐसा ही मौसम रहने वाला है. 14-16 मई के बीच यहां लू चलने का अनुमान है.

केरल में युवाओं ने पहनी आतंकी संगठन ISIS के नाम वाली टी शर्ट, जानिए वायरल पोस्ट की सच्चाई

अकोला: विवादित पोस्ट को लेकर दो गुटों में खुनी संघर्ष, पथराव और आगज़नी, 25 दंगाई गिरफ्तार !

अब दफ्तरों में भी छलकेंगे जाम, ऑफिस में बन सकेगा बार ! इस राज्य सरकार की नई आबकारी नीति समझिए

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -