अकोला: विवादित पोस्ट को लेकर दो गुटों में खुनी संघर्ष, पथराव और आगज़नी, 25 दंगाई गिरफ्तार !
अकोला: विवादित पोस्ट को लेकर दो गुटों में खुनी संघर्ष, पथराव और आगज़नी, 25 दंगाई गिरफ्तार !
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में अकोला में शनिवार (13 मई) की शाम को एक इंस्टाग्राम पोस्ट को लेकर दो समुदायों में खुनी संघर्ष हो गया। इसके बाद इलाके में सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी। दंगाइयों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ करने के बाद उन्हें आग के हवाले कर दिया। इस हिंसा में एक महिला की जान चली गई है। रिपोर्ट के अनुसार, घटना अकोला के ओल्ड सिटी थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि, किसी व्यक्ति ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में मुस्लिम समुदाय के पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट डाल दी थी। जिसके कारण कई लोग एकत्रित होकर पुलिस थाने में पहुँचे और शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। 

 

इसी बीच पुलिस थाने पहुँची भीड़ अनियंत्रित हो गई और गाड़ियों में तोड़फोड़ मचा दी। घटना की सूचना मिलते ही दूसरा गुट भी वहां पहुंच गया और देखते ही देखते दोनों गुटों में पथराव और आगजनी शुरू हो गई। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग और आँसू गैस के गोले दागकर स्थिति को काबू किया। हिंसा के दौरान जमकर पत्थरबाज़ी हुई गया और करीब 10 बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया। इस दौरान एक महिला की मौत हो गई और दर्जनों लोग जख्मी हो गए।

 

स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग का सहारा लेना पड़ा। स्थिति को देखते हुए पुलिस ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है। स्थिति नियंत्रित, लेकिन तनावपूर्ण है। घटना के बाद पुलिस ने इलाके की CCTV फुटेज के आधार पर आरोपितों की शिनाख्त कर 25 दंगाइयों को अरेस्ट किया है। पुलिस ने इस मामले में 120 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।  

यूपी में पहली बार भाजपा की 'ट्रिपल इंजन' सरकार, आखिर कर्नाटक में कहाँ हुई चूक ?

मैं बनूंगा CM ! सिद्धारमैया और शिवकुमार के घर के बाहर लगे पोस्टर, क्या पायलट-गहलोत विवाद से सबक लेगी कांग्रेस ?

आँखें फोड़ीं, जीभ काटी, शरीर को टुकड़े-टुकड़े कर दिया, लेकिन संभाजी से उनका 'धर्म' नहीं छीन पाए मुगल!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -