तेलंगाना सरकार के निर्देशानुसार आज से राज्य में फिर से खुलेंगे स्कूल
तेलंगाना सरकार के निर्देशानुसार आज से राज्य में फिर से खुलेंगे स्कूल
Share:

तेलंगाना राज्य सरकार ने आज से पूरे तेलंगाना में स्कूलों को फिर से खोलने के लिए हरी झंडी दे दी है। जिला शिक्षा अधिकारी उषा रानी के अनुसार उन्होंने जिले के सभी सरकारी स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों की सफाई, नवीनीकरण और सेनेटाइज करने का व्यापक कार्य किया है. सरकार ने आवासीय स्कूलों और कॉलेजों को छोड़कर सभी स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाओं की अनुमति दी। इसने यह भी स्पष्ट किया कि राज्य उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रहेंगी।

सरकार ने इस हद तक बदलाव के साथ एक GO जारी किया है और कहा है कि एक सप्ताह के भीतर दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे। राज्य सरकार ने कहा है कि वह छात्रों को स्कूलों में आने के लिए मजबूर नहीं करेगी और कहा कि सरकार एक सप्ताह में दिशानिर्देश जारी करेगी। सभी स्कूलों को सप्ताह के दौरान ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने का आदेश दिया गया है।

राज्य सरकार के निर्देशानुसार एक सितंबर से फिर से स्कूल खुलने की तैयारी है। जिला कलेक्टर, जिला स्तरीय अधिकारी, स्कूल व कल्याण विभाग के अधिकारी सभी स्कूलों की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रख रहे हैं। इसके साथ ही पंचायत के सरपंच व सचिव गांवों में साफ-सफाई संबंधी कार्य कर रहे हैं। वहीं नगर निगम क्षेत्रों में नगर निकाय स्कूलों को सैनिटाइज करने और आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।

भारत में बढ़ते कोरोना मामले का जिम्मेदार केरल! जानिए 24 घंटों में कितने मामले आए सामने

यूपी से एमपी तक कई राज्यों में आज से बजी स्कूल की घंटी, इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन

स्कूल चले हम... दिल्ली-यूपी में आज से शुरू हुईं कक्षाएं, 50 फीसद छात्रों के साथ खुले विद्यालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -