राजस्थान में 18 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, सर्दी की छुट्टियां बढ़ीं
राजस्थान में 18 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, सर्दी की छुट्टियां बढ़ीं
Share:

जयपुर: राजस्थान में ठंड और कोहरे का कहर जारी है, जिसे देखते हुए स्कूलों की विंटर वेकेशन बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. माध्यमिक शिक्षा निदेशक (DSE) गौरव अग्रवाल ने ठंड के मौसम की स्थिति की वजह से स्कूलों को बंद करने की तारीख बढ़ा दी है. राजस्‍थान के उदयपुर और बिकानेर में ठंड और शीतलहर के कारण कक्षा 8वीं तक के लिए स्‍कूल 18 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है.

जारी आदेश के अनुसार, बीकानेर में स्कूल अब 18 जनवरी, 2023 तक बंद रहेंगे. स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला तत्कालीन स्थिति की समीक्षा करने के बाद लिया जाएगा. साथ ही उदयपुर प्रशासन ने 18 जनवरी 2023 तक स्कूलों को बंद रखने का ऐलान किया है. रिपोर्ट्स के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में लगातार गिरावट की संभावना के चलते सभी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया गया है. 

बीकानेर स्कूल बंद होने के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए शीतकालीन अवकाश की अवधि 15 जनवरी से बढ़ाकर 18 जनवरी 2023 की जाती है. इस बाबत अपने जिले के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी शीत लहर को देखते हुए जरूरी फैसले लेना सुनिश्चित करें." हालांकि, उदयपुर जिले के निजी स्कूल 19 जनवरी से 22 जनवरी 2023 के बीच सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगे. 

अयोध्या राम मंदिर पर 'फिदायीन' हमला करेगा जैश-ए मोहम्मद, बना चुका प्लान, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

शाहनवाज़ हुसैन पर चलेगा बलात्कार का केस, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- आप गलत नहीं होंगे तो बच जाएंगे

संगठन के विस्तार में जुटी समाजवादी पार्टी, चाचा शिवपाल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकते हैं अखिलेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -