झारखंड में अब 21 जून तक बंद रहेंगे स्कूल ! सरकार ने जारी किया नया आदेश
झारखंड में अब 21 जून तक बंद रहेंगे स्कूल ! सरकार ने जारी किया नया आदेश
Share:

रांची: भीषण गर्मी और लू के कारण झारखंड शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी स्कूलों को फिर से बंद करने का निर्णय लिया है. केजी से 8वीं क्लास तक के बच्चों की सुरक्षा के मद्देनज़र सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को 21 जून 2023 तक तत्काल प्रभाव से बंद करने का फैसला लिया गया है. हालांकि 9वीं से 12वीं क्लास के बच्चों के स्कूल खुलेंगे, मगर स्कूल का समय बदल दिया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड सरकार, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिस में लिखा है कि 14 जून 2023 को जारी किए गए नोटिस को संशोधित करते हुए और झारखंड राज्य में अत्यधिक गर्मी और लू के मद्देनज़र संचालित सभी कोटि के सरकारी, गैर-सरकारी सहायता प्राप्त/ गैर सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) एवं सभी निजी विद्यालयों में कक्षा KG से 8वीं तक 19 जून (सोमवार) से 21 जून (बुधवार) तक बंद रहेंगे. वहीं कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं सुबह 07 बजे से 11 बजे तक चलेंगी.

बता दें कि, इससे पहले झारखंड में स्कूलों में 14 जून तक गर्मी का अवकाश घोषित किया गया था, जिसमें संशोधन करके 8वीं तक के स्कूलों को 17 जून और 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल 15 जून तक बंद कर दिए गए थे. अब 9वीं से 12वीं क्लास तक के स्कूल खोले जाएंगे, मगर नई टाइमिंग (सुबह की शिफ्ट) में. वहीं केजी से 8वीं क्लास के बच्चों के स्कूल 22 जून से शुरू हो सकते हैं.

कर्नाटक: समझौता कराने गए पुलिसकर्मी को 6-7 लोगों ने पीटा, नीचे गिराकर पैरों से रौंदा

पंचायत चुनाव के लिए ममता बनर्जी ने टाली कैबिनेट मीटिंग, जगह-जगह प्रचार के लिए जाएंगे मंत्री

मणिपुर में हिंसा जारी, सुरक्षाबलों और भीड़ के बीच झड़प में दो जख्मी, BJP नेताओं का घर जलाने की कोशिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -