दिल्ली के स्कूल सोमवार से जूनियर कक्षाओं में छात्रों का स्वागत करेंगे

दिल्ली के स्कूल सोमवार से जूनियर कक्षाओं में छात्रों का स्वागत करेंगे
Share:

 


दिल्ली के स्कूल अपने बच्चों को स्कूल लाने को लेकर अभिभावकों की कुछ आपत्तियों के बावजूद सोमवार को जूनियर क्लास के छात्रों के स्वागत की तैयारी कर रहे हैं. COVID-19 महामारी के कारण लंबे समय तक बंद रहने के बाद सोमवार (7 फरवरी) को कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल लौटे, जबकि कक्षा 8 से नर्सरी 14 फरवरी को फिर से खुलेंगी।

जबकि केंद्र ने विद्यार्थियों के लिए शारीरिक रूप से स्कूलों में भाग लेने के लिए माता-पिता के समझौते की आवश्यकता को राज्यों पर छोड़ने का विकल्प चुना है, दिल्ली सरकार ने इसके साथ रहने का फैसला किया है। 50 प्रतिशत छात्र सीमा नहीं है, और स्कूल अभी भी कोविड नियमों का पालन करते हुए अपने बुनियादी ढांचे के आधार पर छात्रों की संख्या निर्धारित करने के लिए स्वतंत्र हैं।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने स्कूलों को फिर से खोलने के लिए कुछ मानदंड निर्धारित किए हैं, जिसमें सभी पहुंच और निकास द्वारों का उपयोग करना, दोपहर के भोजन की अवधि, पर्याप्त थर्मल स्कैनर और परिसर की सफाई शामिल है।

मानक संचालन प्रोटोकॉल के अनुसार, भीड़ को कम करने और खुले स्थान पर आयोजित करने के लिए लंच ब्रेक को अलग-अलग किया जाना चाहिए, और छात्रों को नए सामान्य के अनुकूल होने में मदद करने के लिए स्कूल परामर्श और सलाह दी जानी चाहिए।

सरकार का बड़ा तोहफा, इन कर्मचारियों को मिलेगा भारी फायदा

राज्य के सभी डीएम को सरकार ने दिए आदेश, मांगी मंदिरों की जानकारी

एयरएशिया इंडिया कोच्चि, दुबई के बीच अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय सेवा का संचालन शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -