सरकार का बड़ा तोहफा, इन कर्मचारियों को मिलेगा भारी फायदा

रांची: संविदा कर्मचारियों को झारखंड सरकार की तरफ से बड़ा तोहफा दिया गया है। संविदा कर्मचारियों को हेमंत सोरेन सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाकर उसे 196 प्रतिशत कर दिया है, यह पहले 113 प्रतिशत ही था। इसके अतिरिक्त PDS दुकानदारों के लिए भी सरकार बड़ा तोहफा लेकर आई। सरकार ने सोना सोबरन धोती-साड़ी-लुंगी स्कीम के तहत PDS दुकानदारों को प्रति वस्त्र एक रुपया कमीशन देने का निर्णय भी लिया है। दरअसल, झारखंड की मंत्रिमंडल बैठक में 63 प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई। इसमें रांची के सिरामटोली से मेकॉन चौक तक 337 करोड़ रुपये की लागत से फ्लाई ओवर बनाने के प्रस्ताव को भी अनुमति दे दी गई। 

वही प्रदेश सरकार ने फ्लाई ओवर के लिए के लिए 337 करोड़ 50 लाख की अनुमति दी है। इस बजट से चार लेन फ्लाईओवर का निर्माण होगा। फ्लाईओवर की लंबाई 2.34 किमी अनुमानित है। इसके अतिरिक्त प्रदेश के 203 कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में टीचर्स मानदेय 20 प्रतिशत बढ़ा दिया गया है। राज्य में 17 कृषक पाठशालाएं भी खोली जाएंगी। स्कीम के क्रियान्वयन के लिए 61 करोड़ रुपये की अनुमति दी गई है। 

मंत्रिमंडल के फैसलों के अनुसार, प्रदेश सरकार वन विकास प्रोजेक्ट के लिए नाबार्ड से 136 करोड़ रुपये का लोन लेगी। वहीं 14 ग्रामीणबप पुल के लिए 50 करोड़ का लोन लिया जाएगा। मीटिंग में सीएम मेधा छात्रवृत्ति योजना में संशोधन किए जाने की प्रस्ताव को भी अनुमति प्रदान की गई है। 

भांजे को हुआ मामी से प्यार फिर जो हुआ उसे जानकर उड़ जाएंगे होश

शराब के नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुंचा शिक्षक, बच्चों से बोला- कुँए में जा गिरो

दस हज़ार से अधिक मोबाइल चुराने वाले गैंग का भंडाफोड़, लाखों के फोन समेत 10 गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -