कोरोना संकट के बीच मुंबई में आज से खुले कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल

मुंबई: लंबे इंतजार के बाद कोरोना महामारी के बीच मुंबई में कक्षा 1 से 12 तक के बच्‍चों के लिए स्‍कूल शुरू कर दिए गए हैं. आज (सोमवार) यानी 24 जनवरी से सभी सरकारी और निजी स्‍कूलों को ऑफलाइन क्‍लासेज़ आयोजित करने की मंजूरी दे दी गई है, कड़े सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ बच्‍चों को स्‍कूल बुलाया गया है. हालांकि, इसके लिए माता-पिता की सहमति अनिवार्य होगी.

गौरतलब है कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर के वक़्त मुंबई और महाराष्ट्र में वायरस ने सब से अधिक क़हर बरपाया है. पूरे राज्य में बच्चों को कोरोना के खतरे से बचाने के लिए स्कूल को बंद कर दिया गया था. हालत में सुधार होते देख पहले 15 दिसम्बर को स्कूल को खोला गया था, लेकिन जब मुंबई समेत महाराष्ट्र में वापस कोविड के मामलों में भारी वृद्धि देखी गई, तो 04 जनवरी से स्कूल वापस बंद कर दिए गए थे. लह्गभग 15 दिन के  बाद अब मुंबई में स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है. 

स्कूल में प्रोटोकॉल और सेफ्टी को लेकर BMC अलर्ट है और omicron के खतरे के मद्देजनर भी तैयारियां की गई हैं. धारावी इलाके के सरकारी स्कूल में आज के दिन के लिए बच्चों के लिए काफी तैयारियां की गई. स्कूल परिसर में बच्चों का भव्‍य तरीके से स्वागत किया गया. जैसे ही बच्चे आए, उन्‍हें सोशल डिस्‍टेंसिंग के साथ खड़ा किया गया, साथ ही उनकी आरती भी उतारी गई.

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर जरूर देखे बेटियों पर आधारित यह फ़िल्में

'अमर जवान ज्योति' बुझाने का आरोप लगा रहे राहुल, जानिए इस संबंध में क्या था इंदिरा गांधी का विचार

11 महीने में 2500 ख़ुदकुशी.., महाराष्ट्र में नहीं थम रही किसानों की आत्महत्या

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -