सांसत में बच्चों की जान, हो रही आदेश की अवहेलना
सांसत में बच्चों की जान, हो रही आदेश की अवहेलना
Share:

नोएडा। दिल्ली में छाई धुंध का असर नोएडा तक नज़र आ रहा है। यह क्षेत्र दिल्ली से सटा हुआ है। प्रदूषण का असर होने के कारण यहां प्राथमिक व माध्यमिक शालाओं के स्कूली बच्चों को लेकर प्रशासन ने आदेश जारी किए हुए हैं।मगर इसके बाद भी निजी क्षेत्र के स्कूल संचालकों ने स्कूलों को संचालित कर आदेश की अवहेलना की। ऐसे में विद्यार्थियों के स्वास्थ्य के साथ, खिलवाड़ किए जाने की बात भी सामने आई है।

दरअसल निजी क्षेत्र के स्कूलों ने प्रशासन के आदेशों की धज्जियां उड़ाईं। इस दौरान नोएडा प्रशासन के आदेश के बाद भी सेक्टर 127 स्थित ज्ञानश्री स्कूल और सेक्टर 141 स्थित स्टेनफोर्ट स्कूल सहित कुछ स्कूल जरूर खुले। दरअसल,भीषण धुंध और धुआं के चलते जिलाधिकारी ने शुक्रवार तक कक्षा आठ तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया हुआ है लेकिन, इसके बाद भी सेक्टर 127 स्थित ज्ञानश्री स्कूल और सेक्टर 141 स्थित स्टैनफोर्ट स्कूल सहित कुछ स्कूल खोले गए।

धुंध और धुंऐ के चलते कक्षा 8 वीं तक के विद्यालयों को बंद करने का आदेश दिया गया। दिल्ली व नोएडा सहित समूचे एनसीआर की वायु में हानिकार तत्वों का समावेश होने की बात सामने आ रही है। लोगों ने सांस लेने में परेशानी होने, दम फूलने की शिकायत की है। इससे यह बात सामने आती है कि, क्षेत्र के वायुमंडल में प्रदूषण का स्तर अधिक हो गया है। विशेषज्ञों ने भी यह माना है कि, वायु प्रदूषण के कारण धुंध का प्रभाव अधिक बना हुआ है।

दिल्ली की धुंध में कौनसा खरीदें एयर प्यूरिफायर

प्रदूषण कम करने को लेकर, आॅड ईवन लागू कर सकती है सरकार

ज़हरीली हवा से दिल्ली में रोज़ होती आठ मौतें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -