न्यूयॉर्क में दिवाली पर स्कूलों की छुट्टी घोषित, पीएम मोदी के दौरे के बाद अमेरिका में पास हुआ बिल
न्यूयॉर्क में दिवाली पर स्कूलों की छुट्टी घोषित, पीएम मोदी के दौरे के बाद अमेरिका में पास हुआ बिल
Share:

नई दिल्ली: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली राजकीय यात्रा के मौके पर अमेरिका (USA) में हिंदू धर्म को मनाने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई. वहां पेन्सिलवेनिया (Pennsylvania) के बाद एक और अमेरिकी स्‍टेट में दीपावली के त्यौहार पर स्कूलों में छुट्टी कराने का बिल पास कराया गया है. जिसके परिणामस्‍वरूप अब अमेरिका के सबसे बड़े शहर, न्यूयॉर्क के स्‍कूलों में भी दिवाली पर्व पर अवकाश होगा.

अमेरिकन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, न्यूयॉर्क राज्य विधानमंडल ने भारत के सबसे बड़े त्योहार दीपवाली के अवसर पर स्‍टूडेंट्स के सेलिब्रेशन के लिए अवकाश घोषित कर दिया है. इसके लिए बिल को गवर्नर कैथी होचुल के पास भेजा गया. जिसके बाद यह फैसला लिया गया कि न्यूयॉर्क में दिवाली पर आधिकारिक छुट्टी रहेगा. दिवाली पर छुट्टी होने का सबसे अधिक लाभ न्यूयॉर्क में रह रहे हजारों भारतीयों को होगा, जिनमें हिंदू, सिख, जैन या बौद्ध धर्म के अनुयायी शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि अगर दीवाली दिवस अधिनियम पर राष्ट्रपति द्वारा दस्तखत कर दिए गए, तो दीवाली का पर्व अमेरिका में 12वां संघीय मान्यता प्राप्त अवकाश बन जाएगा.

खास बात यह है कि दिवाली पर अवकाश कराने के बिल को न्यूयॉर्क की मेयर एरिक एडम्स ने भी समर्थन दिया, जबकि इससे पहले वहां के मेयर, स्कूल के चांसलर इस कानून का विरोध करते रहे हैं. हालांकि व्हाइट हाउस और यूएस कैपिटल समेत राजधानी वाशिंगटन डीसी में दिवाली मनाई जाती है,  मगर इसे अभी राष्ट्रीय अवकाश घोषित नहीं किया गया है.

1700 अफगानी मुस्लिमों की हत्या, अधिकतर हमले मस्जिदों पर - इस्लामिक स्टेट पर संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट

जिस ICNA ने अमेरिका में राहुल गांधी के कार्यक्रम के लिए जुटाई थी भीड़ ! उसने बाबर-रिज़वान के साथ करवाया लोगों का धर्मान्तरण

यूक्रेन के बाद अब रूस ने सीरिया पर अचानक कर दी एयर स्ट्राइक, 2 बच्चों सहित 13 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -