अटल जी के जन्मदिन पर स्कूली बच्चों को गिफ्ट
अटल जी के जन्मदिन पर स्कूली बच्चों को गिफ्ट
Share:

नईदिल्‍ली। उत्तरप्रदेश राज्य के सरकारी विद्यालयों में कक्षा 1 ली से कक्षा 8 वीं तक के विद्यार्थियों को सर्द मौसम से बचने के लिए, विद्यालयों में जूते, मोजे व स्वेटर आदि बांटे जाऐंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा इस मामले में घोषणा की गई। यह कार्य पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर से किया जाएगा। सरकार इस मामले में की जाने वाली, औपचारिक घोषणा से बचने में लगी है।

जानकारी सामने आई है कि, 23 दिसंबर तक स्वेटर की खरीद पूरी हो जाएगी और फिर, 25 दिसंबर को स्वेटर्स का वितरण होगा। गौरतलब है कि, शिक्षा विभाग द्वारा स्वेटर की खरीद करने का आदेश जारी किया गया था। इस तरह की खरीद के रेट में किसी तरह का अन्तर न हो, इस हेतु समूचे प्रदेश की खरीदी के स्थान से दूसरे स्थान पर करने का निर्णय विभाग ने लिया।

विभाग द्वारा ई टेंडरिंग प्रोसेस की गई। उल्लेखनीय है कि, देशभर में सर्द मौसम का अधिक असर नज़र आ रहा है। ऐसे में प्राथमिक और, माध्यमिक शालाओं में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों के लिए, स्वेटर्स से विशेष सुविधा होगी।स्कूली विद्यार्थियों को स्वेटर वितरित किए जाने से जहां उन्हें स्कूल आने - जाने में सुविधा होगी वहीं वे प्रोत्साहित होंगे। जिन विद्यार्थियों के स्कूल का समय सुबह की शिफ्ट का है वे स्वेटर मिलने से अधिक सुविधा का अनुभव करेंगे। 

योगी ने फरियादियों की समस्याओं के समाधान के आदेश दिए

प्रचार के अंतिम दिन : आदित्यनाथ के बड़े बोल और राहुल का 14वां सवाल

अब यूपी के मरीजों को मिलेंगी मेदांता की सुविधाऐं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -