दिव्यांग बच्चों के लिये मध्यप्रदेश में बनेंगे स्कूल
दिव्यांग बच्चों के लिये मध्यप्रदेश में बनेंगे स्कूल
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार अब प्रदेश में दिव्यांग बच्चों के लिये स्कूलों की स्थापना करेगी। इसका ऐलान शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने किया है। उन्होंने बताया कि सरकार दिव्यांग बच्चों को शिक्षा की विशेष सुविधा देने के लिये हर जिले में एक स्कूल की स्थापना करेगी। इसके साथ ही दिव्यांग बच्चों हेतु सरकार की ओर से स्टेट रिसोर्स सेंटरों की भी स्थापना की जायेगी।

शनिवार को मुख्यमंत्री चैहान ने शासकीय दृष्टि एवं श्रवण बाधित उच्चतर मावि में यह घोषणा की। वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन के अवसर पर यहां आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यह भी बताया कि दिव्यांग बच्चों को सरकार हर तरह की सुविधायें देने के लिये प्रयत्न कर रही है।

इसी तारतम्य में बच्चों को सरकार की ओर से ही न केवल प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारियों में मदद दी जायेगी वहीं निरामय स्वास्थ्य बीमा का हर दिव्यांग बच्चों को लाभ दिलाने के वास्ते प्रीमियम भी शासन की ओर से ही भरी जायेगी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, यदि उन्हें मौका दिया जाये तो निश्चित ही प्रतिभा अपने हुनर को दिखाकर प्रदेश व देश का नाम गौरवान्वित कर सकती है।

इस अवसर पर उन्होंने दिव्यांग बच्चों की सेवा कर सेवा दिवस का शुभारंभ किया। गौरतलब है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्म दिन सेवा दिवस के रूप में मनाने का आह्वान किया था। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री चैहान ने बच्चों के प्रश्नों का जवाब भी दिया।

विकलांगो ने की पीएम मोदी से दिव्यांग शब्द का प्रयोग न करने की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -