इन राज्यों में जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट, बंद हुए स्कूल
इन राज्यों में जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट, बंद हुए स्कूल
Share:

नई दिल्ली: दक्षिण भारत में मौसम का कहर बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी 8 दिसंबर को बंगाल की दक्षिण पूर्व खाड़ी के ऊपर गहरा दबाव एक चक्रवाती तूफान 'मैंडूस' में बदल सकता है। इससे तमिलनाडु एवं पुडुचेरी में इसके प्रभाव से मध्यम से भारी वर्षा हो सकती है। इसी के मद्देनजर आज, 8 दिसंबर 2022 को तिरुवरूर जिले के विद्यालयों एवं तंजावुर जिले के विद्यालयों एवं कॉलेजों के लिए अवकाश घोषित कर दिया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र अब गहरे दबाव में बदल गया है तथा बुधवार को ये चेन्नई से तकरीबन 770 किलोमीटर दूर स्थित था। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने ये खबर दी। मौसम विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि गहरा दबाव चक्रवाती तूफान में बदल सकता है एवं तमिलनाडु तथा पुडुचेरी में इसके प्रभाव से मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। ये वर्षा 3 दिन तक देखने को मिल सकती है।

दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र 6 दिसंबर की शाम को उसी क्षेत्र में गहरे दबाव में बदल गया तथा कराईकल से तकरीबन 690 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व तथा चेन्नई से लगभग 770 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में स्थित था। आज यानी 8 दिसंबर की को दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, उत्तरी तमिलनाडु-पुडुचेरी एवं आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटों तक इसके पहुंचने की संभावना है। इसके असर से 8 से 10 दिसंबर के बीच तटीय तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी भाग के ज्यादातर स्थानों एवं रायलसीमा में हल्की से मध्यम वर्षा तथा छिटपुट जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है। इसके साथ 8 दिसंबर को हवा की रफ्तार घटकर 40-45 किलोमीटर प्रति घंटे की हो सकती है।

पांचवी की छात्रा को जूतों की माला पहनकर छात्रावास परिसर में घुमाया

RBI गवर्नर ने दी UPI यूजर्स को बड़ी खुशखबरी, सुनकर झूम उठेंगे आप

भाजपा नेता को घसीटकर नगर निगम के दफ्तर से बाहर फेंका, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -