ट्रेक्टर के रजिस्ट्रेशन नंबर पर यहाँ चलाई जा रही हैं स्कूल बसें

Dec 08 2018 04:18 PM
ट्रेक्टर के रजिस्ट्रेशन नंबर पर यहाँ चलाई जा रही हैं स्कूल बसें

क्या ऐसा हो सकता है की ट्रैक्टर के नाम पर स्कूल बस का रजिस्ट्रेशन हो यह बात हैरान करने वाली है, लेकिन इससे भी ज्यादा हैरानी की बात यह है कि आरसी पर जीप दर्ज है। दरसल स्कूली बच्चों को ले जा रही एक बस को जब एआरटीओ ने जांच के लिए रोका तो यह हकीकत सामने आई। विभाग की ओर से बस के दस्तावेजों की जांच करने के साथ ही चेसिस नंबर भी गलत होने की आशंका जताई जा रही है।वही इस पुरे मामले में एआरटीओ ने बस ऑपरेटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है। 

एआरटीओ को देख भाग निकले बस चालक
एआरटीओ जब बाजपुर भ्रमण पर निकली पिपलिया मार्ग पर उन्हें स्कूल बसें आती दिखीं वही एआरटीओ को सड़क पर देख कुछ चालक बसों को छोड़कर ही भाग खड़े हुए। एआरटीओ ने 13 सीटर एक बस के चालक से दस्तावेज मांगे तो चालक कोई दस्तावेज नहीं दिखा सका। इस पर बस को वही सीज कर दिया गया। बस पर लिखा नंबर ऑनलाइन भी चेक किया गया तो वह महिंद्रा एंड महिंद्रा का ट्रैक्टर होना पाया गया।

आरसी लेकर पहुंचा बस चालक
ट्रैक्टर जगदेव पुत्र वीरा सिंह निवासी मोनू पट्टी बहेड़ी बरेली के नाम पंजीकृत होना पाया गया। वही कुछ देर बाद बस चालक आरसी लेकर एआरटीओ कार्यालय पहुंचा। आरसी पर मनोज पुत्र रामलाल निवासी 152 सिविल लाइन बरेली का नाम पता लिखा था। घालमेल यहां भी कम नहीं हुआ इस आरसी पर वाहन के कॉलम में जीप लिखा था।

अब रूस तय करेगा भारत में पेट्रोल और डीज़ल के दाम, जानिए क्या है मामला

रामचंद्र ने शेयर की बीफ खाते हुए तस्वीर, फिर शुरू हुआ सियासी ड्रामा...

बिहार में पलटी स्कूल बस, 25 छात्र व शिक्षक घायल