SC ने ICAI को CA परीक्षा में एक उम्मीदवार को
SC ने ICAI को CA परीक्षा में एक उम्मीदवार को "ऑप्ट-आउट" विकल्प प्रदान करने का दिया निर्देश
Share:

नई दिल्ली: इच्छुक चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) उम्मीदवारों को एक बड़ी राहत में, सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) को जुलाई से होने वाली CA परीक्षा में एक उम्मीदवार को “ऑप्ट-आउट” विकल्प प्रदान करने का निर्देश दिया। 

जस्टिस ए.एम. खानविलकर, दिनेश माहेश्वरी और अनिरुद्ध बोस ने आईसीएआई से कहा कि जब तक उम्मीदवार को एक पंजीकृत चिकित्सक से चिकित्सा प्रमाणपत्र प्राप्त नहीं हो जाता, तब तक आरटी-पीसीआर नकारात्मक रिपोर्ट पर जोर न दें। पीठ ने कहा कि ऑप्ट-आउट सुविधा का लाभ उन उम्मीदवारों द्वारा उठाया जा सकता है जो कोविड​​​​-19 से पीड़ित हैं या यदि उनके परिवार के सदस्य हाल के दिनों में इस बीमारी से पीड़ित हैं। पीठ ने यह भी कहा कि यह एक चिकित्सक द्वारा प्रमाणित होना चाहिए, यह कहते हुए कि उम्मीदवार परीक्षा की तैयारी के लिए उपयुक्त नहीं है।

पीठ ने आईसीएआई की उस नीति से सहमत नहीं था जिसमें परीक्षा केंद्र का अंतिम समय में परिवर्तन उसी शहर के भीतर होने पर "ऑप्ट-आउट" विकल्प नहीं दिया गया था। पीठ ने कहा कि परीक्षा केंद्र का परिवर्तन शहर के भीतर होने पर भी "ऑप्ट-आउट" विकल्प दिया जाना चाहिए। शीर्ष अदालत का आदेश 5 जुलाई से शुरू होने वाली सीए परीक्षा से जुड़ी तीन याचिकाओं पर आया है।

मोदी कैबिनेट के बड़े ऐलान, किसान, गांव और बिजली को लेकर लिए कई अहम फैसले

Twitter पर पोर्नोग्राफिक कंटेंट को लेकर महिला आयोग सख्त, एक सप्ताह में एक्शन की मांग

VIDEO: कोरोना संक्रमण से परेशान माता-पिता फीस माफ करवाने गए तो मंत्री बोले- मर जाओ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -