Twitter पर पोर्नोग्राफिक कंटेंट को लेकर महिला आयोग सख्त, एक सप्ताह में एक्शन की मांग

नई दिल्ली: अश्लील सामग्री परोसने के मामले में Twitter की मुसीबतें लगातार बढ़ रही हैं। अब राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए Twitter को इस मामले में एक सप्ताह के भीतर एक्शन लेने के लिए कहा है। NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने Twitter इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी को लिखित रुप से कहा है कि एक सप्ताह के भीतर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर मौजूद सभी अश्लील सामग्रियों को हटाया जाए। 

इस मामले में आयोग ने दिल्ली पुलिस के आयुक्त को लिखित रुप से कहा है कि Twitter पर अश्लीलता परोसने की गहनता से जांच की जाए और इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाए। आयोग ने ट्विटर को लताड़ लगाई है। आयोग ने माना है कि इस मामले से संबंधित शिकायत पहले से मिलने के बाद भी ट्विटर ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। ट्विटर के इस रवैये पर चिंता व्यक्त करते हुए आयोग ने कहा कि इस प्रकार की प्रतिबंधित सामग्रियों को परोस कर Twitter ने ना केवल भारतीय कानून का उल्लंघन किया है, बल्कि अपनी नीतियों का भी उल्लंघन किया है। आयोग ने Twitter से कहा है कि वो सभी अकाउंट जिनके माध्यम से ऐसे कंटेंट शेयर किये जाते हैं उन्हें अविलंब हटाया जाए। 

बता दें कि इससे पहले अश्लील कंटेंट परोसने के मामले में दिल्ली पुलिस ने Twitter के खिलाफ पॉक्सो और IT एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। दिल्ली पुलिस ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को नोटिस जारी करते हुए उसके प्लेटफॉर्म पर बच्चों से संबंधित अश्लील सामग्री प्रसारित किए जाने के खिलाफ उठाए गए कदमों के संबंध में जानकारी मांगी है।

बंगाल में जंगलराज, हिंसा की जांच करने पहुंची मानवाधिकार की टीम पर ही हुआ हमला

DGCA ने लिया अहम फैसला, 31 जुलाई तक बढ़ाया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध

केयर रेटिंग ने कहा- पश्चिम बंगाल सरकार ने आरबीआई नीलामी विंडो के माध्यम से 2,500 करोड़ रुपये जुटाए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -