भारतीय स्टेट बैंक में आई वैकेंसी जल्द ही करें अप्लाई

Jun 01 2016 07:37 PM
भारतीय स्टेट बैंक में आई वैकेंसी जल्द ही करें अप्लाई

आपके लिए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बिजनेस विश्लेषक, ग्राहक सेवा विश्लेषक, वरिष्ठ प्रबंधक (विपणन), रिलेशनशिप मैनेजर (मार्केटिंग), सहायक रिलेशनशिप मैनेजर (मार्केटिंग), सीनियर मैनेजर (सर्विसिंग), प्रबंधक (सर्विसिंग), परियोजना प्रबंधक, डिजिटल सिस्टम आर्किटेक्ट, सिस्टम / बिजनेस विश्लेषक और विश्लेषक (एनालिटिक्स) के लिए पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इन पदों के लिए पात्र उम्मीदवार 14 जून 2016 तक निर्धारित प्रारूप के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
इस भर्ती के लिए दिए गए पदों का विवरण एवं अन्य जानकारी नीचे दी गई वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं .

दिए गए पदों के लिए पात्रता मापदंड - 

बिजनेस विश्लेषक के लिए पात्रता: उम्मीदवार ने संबंधित क्षेत्र में कम से कम 07 साल के अनुभव के साथ किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स में बीई/ बीटेक  की डिग्री प्राप्त की हो.  
ग्राहक सेवा विश्लेषक के लिए पात्रता: उम्मीदवार ने संबंधित क्षेत्र में कम से कम 07 साल के अनुभव के साथ किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स में बीई/ बीटेक  की डिग्री प्राप्त की हो.  
वरिष्ठ प्रबंधक (विपणन) के लिए पात्रता: उम्मीदवार ने संबंधित क्षेत्र में कम से कम 05 साल के अनुभव के साथ किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स में बीई/ बीटेक  की डिग्री प्राप्त की हो.  
रिलेशनशिप मैनेजर (मार्केटिंग) के लिए पात्रता: उम्मीदवार ने संबंधित क्षेत्र में कम से कम 03 साल के अनुभव के साथ किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स में बीई/ बीटेक  की डिग्री प्राप्त की हो.  

सहायक रिलेशनशिप मैनेजर (मार्केटिंग) के लिए पात्रता: उम्मीदवार ने संबंधित क्षेत्र में कम से कम 01 साल के अनुभव के साथ किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स में बीई/ बीटेक  की डिग्री प्राप्त की हो.  
वरिष्ठ प्रबंधक (सर्विसिंग) के लिए पात्रता: उम्मीदवार ने संबंधित क्षेत्र में कम से कम 05 साल के अनुभव के साथ किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स में बीई/ बीटेक  की डिग्री प्राप्त की हो.  
प्रबंधक के लिए पात्रता (सर्विसिंग): उम्मीदवार ने संबंधित क्षेत्र में कम से कम 02 साल के अनुभव के साथ किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स में बीई/ बीटेक  की डिग्री प्राप्त की हो.  

परियोजना प्रबंधक के लिए पात्रता: उम्मीदवार ने ई-वाणिज्य परियोजनाओं या संबंधित क्षेत्रों के लिए परियोजना प्रबंधक के रूप में 05 वर्षों के अनुभव के साथ किसी मान्यता प्राप्त प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से एमबीए के साथ बीई/ बीटेक की डिग्री या समकक्ष योग्यता प्राप्त की हो. 
डिजिटल सिस्टम आर्किटेक्ट के लिए पात्रता: उम्मीदवार ने संबंधित क्षेत्र में कम से कम 05 साल के अनुभव के साथ किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स में बीई/ बीटेक  की डिग्री या एमसीए / एमएससी (आईटी/ सीएस) की डिग्री प्राप्त की हो.  
सिस्टम / बिजनेस विश्लेषक के लिए पात्रता: उम्मीदवार ने संबंधित क्षेत्र में 05 वर्षों के अनुभव के साथ किसी प्रतिष्ठित संस्थान से एमबीए (सिस्टम / वित्त / संचालन) सहित कंप्यूटर / आईटी इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या समकक्ष अर्हता प्राप्त की हो. 
विश्लेषक (एनालिटिक्स) के लिए पात्रता: उम्मीदवार ने संबंधित क्षेत्र में कम से कम 03 साल के अनुभव के साथ किसी प्रतिष्ठित संस्थान से सांख्यिकी में डिग्री या समकक्ष योग्यता प्राप्त की हो. 

पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://www.sbi.co.in/careers पर निर्धारित प्रारूप के माध्यम से 14 जून 2016 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं .