माँ पार्वती के इस काम को करके आप भी कर सकते हैं भोले को खुश

Jul 25 2019 04:40 PM
माँ पार्वती के इस काम को करके आप भी कर सकते हैं भोले को खुश

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि सावन का महीना आरम्भ हो चुका है और सावन का महीना भोलेनाथ का महीना कहा जाता है. ऐसे में इस महीने में लोग भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं जिससे वह खुश होकर वरदान देते हैं. सावन का महीना भगवान शिव की भक्ति का महीना माना जाता है और ऐसे में आज हम आपको कुछ ख़ास बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें करने से भगवान शिव बहुत प्रसन्न होते हैं. जी हाँ, कहा जाता है भगवान भोलेनाथ तो भक्तों की सच्ची श्रद्धा पर केवल जल अर्पित करने मात्र से भी प्रसन्न हो जाते हैं, लेकिन ऐसा कहा जाता है कि भगवान शिव को बेलपत्र अर्पित करना बेहद लाभकारी होता है.

ऐसे में ऐसा माना जाता है कि कोई अगर भोलेनाथ को खुश करना चाहता है तो उसे सावन के महीने में बेलपत्र पर सफेद चंदन से राम का नाम लिखकर अर्पित करने से भोलेनाथ सभी की बातें सुन लेते हैं और वह खुश हो जाते हैं और व्यक्ति का कल्याण करते हैं. वहीं पौराणिक कथाओं के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि ''माता पार्वती ने भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए कठोर तप किया था. माता पार्वती ने भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए भगवान शिव को राम का नाम लिखे बेलपत्र अर्पित किए थे.

ऐसा कहा जाता है कि माता पार्वती की पूजा से प्रसन्न होकर भगवान शिव ने उन्हें अपनी पत्नी के तौर पर स्वीकार कर लिया था.'' वहीं ऐसा भी कहते हैं कि भगवान श्री राम भगवान शिव के आराध्य हैं और भगवान शिव को श्री राम का नाम लिखे हुए बेलपत्र चढ़ाने से भगवान शिव बेहद प्रसन्न होते हैं. इसी के साथ वह खुश होकर अपने भक्तों को मनोवांछित फल प्रदान करते हैं.

सावन में जरूर करें इन 5 अद्भुत शिव मंदिरों के दर्शन, देख सकते हैं खूबसूरत नज़ारा

सावन में भोले को खुश करने के लिए करें श्री शिवसहस्रनामावली का पाठ

सावन के महीने में इन चीज़ों के दान से आप बन सकते हैं अमीर