सावन के महीने में इन चीज़ों के दान से आप बन सकते हैं अमीर
सावन के महीने में इन चीज़ों के दान से आप बन सकते हैं अमीर
Share:

सावन का महीना भगवान शिव का प्रिय महीना माना जाता है. सावन का महीना बहुत ही भक्तिमय महीना माना जाता है और सावन के महीने में बहुत से ऐसे दान है जो किए जा सकते हैं और उन दान को करने से आपका जीवन सफल हो सकता है. जी हाँ, इस समय श्रावन मास चल रहा है और श्रावन के महीने में दान-धर्म का महत्व ओर भी दोगुना माना जाता है. इस महीने में लोग दान करे तो उनका जीवन लाभदायक हो सकता है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं सावन में क्या दान करने से आपके जीवन में सफलता आ सकती है. कहते हैं श्रावन के महीने में किसी गरीब व्यक्ति को या ब्राहमण को अन्न, जल, घोड़ा, गाय, वस्त्र, शय्या, छत्र और आसन, का दान शुभ फल प्रदान करने से लाभ होता है.

इसी के साथ जो व्यक्ति अपनी पत्नी, पुत्र या परिवार को दुःखी कर के दान देता है, उस दान का पुण्य प्राप्त नहीं होता. इस बात का अपने जीवन में हमेशा ध्यान रखे कि किसी जरुरतमंद को ही दान दें, क्योंकि जरुरतमंद को किया हुआ दान शुभ फल दायक होता है. इसी के साथ ऐसा भी कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति गायों, ब्राह्मणों और रोगियों को दान कर रहा हो तो उस व्यक्ति को भूलकर भी नहीं रोकना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने वाला व्यक्ति पाप का भागी बन जाता है.

इसी के साथ कहते हैं हमेशा तिल, कुश, जल और चावल, आदि चीजों को अपने हाथ में लेकर ही दान करना चाहिए क्योंकि इससे घर में लाभ होना शुरू हो जाता है. ध्यान रहे हमेशा पूर्व दिशा की ओर मुख करके ही दान करना चाहिए और दान लेने वाले व्यक्ति का मुख हमेशा उत्तर दिशा की ओर होना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप ऐसा करते हैं तो दान देने वाले की आयु बढ़ती है.

सावन में किए इस एक उपाय से चमक सकती है आपकी किस्मत

एक बार फिर भोले की भक्ति में रंगे नज़र आए तेजप्रताप, देखें उनका लुक

कंगना ही नहीं यह मुस्लिम सुपरस्टार भी है भगवान शिव का बहुत बड़ा भक्त, देखें फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -