सावन का पहला शनिवार आज, शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए अपनाएं ये उपाय
सावन का पहला शनिवार आज, शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए अपनाएं ये उपाय
Share:

8 जुलाई 2023 को सावन का पहला शनिवार है। जहां सावन मास महादेव को समर्पित है तो वहीं शनिवार का दिन शनिदेव के लिए विशेष माना गया है। यह दिन न्याय के देवता शनिदेव को समर्पित होता है। शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए यह दिन विशेष माना गया है। परम्परा है कि सावन के शनिवार को कुछ उपायों को करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं तथा कष्टों से मुक्ति दिलाते हैं। कई बार लोग शनिदेव का नाम सुनते ही घबरा जाते हैं किन्तु शनिवार का दिन शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए विशेष है। जानिए सावन के पहले शनिवार को किन उपायों को करके आप आर्थिक तंगी से मुक्ति पा सकते हैं।

* सावन के शनिवार को सूर्यास्त के पश्चात् पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाएं जो किसी मंदिर में स्थित हो। मान्यता है कि ऐसा करने से आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं।
* शनिवार के पहले शनिवार को शनिदेव को तेल चढ़ाएं के बाद नीला पु्ष्प अर्पित करें। इसके बाद शनि चालीसा का पाठ करें। ध्यान रहे कि पूजा करते वक़्त शनिदेव की मूर्ति की ओर न देखें।
* शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष की सात बार परिक्रमा करें। इस दिन किसी जरूरतमंद या गरीब की सहायता करें। कहते हैं कि ऐसा करने से शनिदेव की कृपा से दरिद्रता दूर होती है।
* शनिवार के दिन अपनी सामर्थ्यनुसार तेल का दान करें। इस तेल में आप अपना चेहरा देखें तथा फिर उस तेल को दान कर दें।
* सावन के शनिवार को महादेव का जलाभिषेक करें। शिव चालीसा का पाठ करें। इसके साथ ही बजरंगबलि को सिंदूर चढ़ाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। मान्यता है कि ऐसा करने से शनिदेव की कृपा से आर्थिक तंगी दूर होती है। 

क्या सावन में आसानी से नहीं मिल रहे बेलपत्र तो ऐसे करें महादेव को प्रसन्न

आज धन लाभ के लिए करें श्री अष्टलक्ष्मी स्तोत्रम का पाठ

आज सावन संकष्टी चतुर्थी पर करें ये उपाय, होगी धनवर्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -