आज सावन संकष्टी चतुर्थी पर करें ये उपाय, होगी धनवर्षा
आज सावन संकष्टी चतुर्थी पर करें ये उपाय, होगी धनवर्षा
Share:

सावन गजानन संकष्टी चतुर्थी 6 जुलाई 2023 को है. इस दिन गणेश जी एवं भगवान महादेव दोनों की उपासना का संयोग बना है. संकष्टी चतुर्थी गणेश जी को समर्पित है किन्तु सावन की संकष्टी चतुर्थी पर महादेव संग उनके पुत्र गणेश जी की पूजा करने से सुख, सौभाग्य में वृद्धि होती है. वाणी में निखार आता है. इस दिन उन लोगों को अवश्य व्रत करना चाहिए जिन्हें शिक्षा प्राप्त करने में अड़चनें आ रही हो. इस व्रत के प्रभाव से करियर की साड़ी परेशानियां दूर होती हैं.

आक का फूल शिव संग गणपति दोनों को प्रिय है. यदि किसी व्यक्ति के पास धन की कमी रहती है तो उसे सावन की संकष्टी चतुर्थी पर घर के मुख्य दरवाजे पर आक की जड़ एक काले कपड़े में बांधकर लटका देना चाहिए. इससे धन आगमन का मार्ग सुलभ होता है. सावन की गजानन संकष्टी चतुर्थी पर ॐ दुर्मुखाय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें. परम्परा है इससे राहु-केतु जनित दोष शांत होता है. हर कार्य में कामयाबी प्राप्त होती है.

वही काम बनते-बनते बिगड़ रहे हैं तो सावन की संकष्टी चतुर्थी पर गणपति की 11 दूर्वा गांठ चढ़ाएं. गणेश अर्थवशीर्ष का जाप करें. इससे हर दुख दूर होते हैं. धन लाभ के लिए संकष्टी चतुर्थी पर श्री अष्टलक्ष्मी स्तोत्रम पाठ करें. ये धनदायक उपाय है, इससे व्यक्ति को बेशुमार दौलत प्राप्त होती है.

सावन में इन राशियों की चमकेगी किस्मत, बरसेगी महादेव की कृपा

सावन में महादेव को अर्पित करें ये चीजें, जल्दी प्रसन्न होंगे भोलेनाथ

सावन माह के मंगलवार को जरूर करें ये पाठ, सभी कष्टों से मिलेगी मुक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -