सऊदी अरब में होगीं सबसे अमीर घुड़दौड़ प्रतियोगिता, जीतने वाले को मिलेंगे करोड़ रूपए
सऊदी अरब में होगीं सबसे अमीर घुड़दौड़ प्रतियोगिता, जीतने वाले को मिलेंगे करोड़ रूपए
Share:

रियाद: सऊदी अरब में इस सप्ताह दुनिया की सबसे अमीर घुड़दौड़ प्रतियोगिता होने जा रही है.जिसमें विजेता को दो करोड़ डॉलर का नकद पुरस्कार दिया जाएगा.आपको बता दे कि अति-रूढ़िवादी इस देश ने हाल के वर्षों में खेल प्रतियोगिताओं के लिए भारी निवेश किया है. इसके जरिये देश अपनी नरम सत्ता और ज्यादा  उदारवादी छवि बनाने की कोशिश कर रही है, जिसके ऊपर अक्सर मानवाधिकारों के हनन और कट्टरपंथी विचारधारा को बढ़ाने का आरोप लगाता जाता हैं.
  
आपको बता दे कि द सऊदी कप को देखने के लिए लगभग 10 हजार से अधिक दर्शक आएंगे.वहीं, इस आयोजन 29 फरवरी को किंग अब्दुलअजीज रेसट्रैक में मुख्य रेस 1800 मीटर के ट्रैक पर अधिकतम 14 फील्ड होंगे.इस प्रतियोगिता में विजेता को एक करोड़ डॉलर मिलेंगे. वहीं, दूसरे स्थान पर आने वाले को 35 लाख डॉलर और यहां तक ​​कि 10वें स्थान पर आने वाले खिलाड़ी को भी अच्छी खासी रकम दी जाएगी.

सऊदी कप में सात दौड़ डर्ट और टर्फ पर होगी, जिसके लिए लगभग 9.2 मिलियन डॉलर का पुरस्कार दिया जाएगा.सऊदी अरब के जॉकी क्लब में रणनीति और अंतर्राष्ट्रीय रेसिंग के निदेशक टॉम रयान ने बताया कि हम घरेलू रेकॉर्डिंग प्रोडक्ट को अपने अंतर्राष्ट्रीय समकक्षों के बराबर लाने के लिए पहला कदम उठा रहे हैं.उन्होंने यह भी बताया कि यह खेल सऊदी अरब में खेल का अनुसरण बढ़ाने के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय घोड़ों के लिए उद्योग खोलने और वैश्विक रेसिंग पर हमारी पहचान बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम माना जा रहा हैं.

Women's T20 World Cup: कप्तान हीथर ने जड़ा शतक, इंग्लैंड ने थाइलैंड को दी करारी मात

हांग कांग सरकार का बड़ा ऐलान, प्रत्येक स्थायी नागरिक को मिलेगा इतना पैसा

इस देश के सरकारी सैन्‍य बलों को पीछे हटाने के लिए तुर्की ने बनाया प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -