हांग कांग सरकार का बड़ा ऐलान, प्रत्येक स्थायी नागरिक को मिलेगा इतना पैसा
हांग कांग सरकार का बड़ा ऐलान, प्रत्येक स्थायी नागरिक को मिलेगा इतना पैसा
Share:

70 लाख स्थानीय निवासियों को हांग कांग सरकार बड़ा तोहफा देने वाली है. सरकार अपने​ निवासियों को नकद सहायता देने की घोषणा की है. हांग कांग की अर्थव्यवस्था पहले से मंदी से जूझ रही है और अब कोरोना वायरस की वजह से उसका संकट और बढ़ा है. हांग कांग सरकार ने बुधवार को प्रत्येक स्थायी नागरिक को 10,000 हांग कांग डॉलर (1,280 अमेरिकी डॉलर) की मदद देने की घोषणा की. बता दें कि हांग कांग सरकार अपनी मंदी से जूझ रही अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए ये उपाय कर रही है. 

रॉकेट हमलों के बाद इजराइल ने उठाया बड़ा कदम, गाज़ा पट्टी मार्ग बंद, मछली पकड़ने पर रोक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हांगकांग के वित्त मंत्री पॉल चान ने वार्षिक बजट में लोगों को नकद सहायता देने की घोषणा की. वित्त मंत्री ने कहा कि हांगकांग को अब तक के सबसे खराब आर्थिक संकट से उबारने के लिए 120 अरब हांगकांग डॉलर का प्रावधान किया गया है.नकद सहायता से हांगकांग पर 71 अरब हांगकांग डॉलर का बोझ पड़ेगा. हालांकि, सरकार को उम्मीद है कि उपभोक्ता इसमें से ज्यादातर पैसा दोबारा स्थानीय कारोबार में लगाएंगे, जिससे अर्थव्यवस्था को उबारने में मदद मिलेगी.

चीन के बाद अब इस शहर में बढ़ा कोरोना का आतंक, आठ दिनों में 1200 से ज्यादा मामले

बीते काफी महीनों से जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से चीन में हाहाकार मचा हुआ है. हर दिन दर्जनों लोगों के मौत के साथ मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. ऐसे में अब हांगकांग अलर्ट हो गया है. हांगकांग ने कोरोना वायरस  के प्रकोप को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है, ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके. हांगकांग प्रशासन ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सभी स्कूलों को बंद करने की समयसीमा बढ़ा दी है. अब 20 अप्रैल तक हांगकांग में सभी स्कूल बंद रहेंगे. इससे पहले 16 मार्च तक के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया था.

भारतवंशी सांसद सुएला ब्रेवरमैन बनी अटॉर्नी जनरल, कंजरवेटिव पार्टी में मिला खास सम्मान

इस देश के सरकारी सैन्‍य बलों को पीछे हटाने के लिए तुर्की ने बनाया प्लान

इमरान सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री को घोषित किया भगोड़ा, लगाया जमानत शर्ते तोड़ने का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -