सऊदी से गायब हुए पत्रकार 'खशोगी' की खोज में अब तुर्की जाएंगे माइक पोम्पिओ
सऊदी से गायब हुए पत्रकार 'खशोगी' की खोज में अब तुर्की जाएंगे माइक पोम्पिओ
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अनुरोध पर तुर्की की यात्रा पर जाने वाले हैं. अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पिओ ने एक बयान में कहा है कि, "राष्ट्रपति ने मुझे वरिष्ठ नेताओं से मिलने के लिए तुर्की यात्रा करने के लिए कहा है, हम सऊदी और तुर्की अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में रहेंगे.''

अमेरिका : 25 सालों बाद आया ऐसा वीकेंड, जब न्यूयॉर्क में नहीं हुई हो कोई गोलीबारी या हत्या

गौरतलब है कि इससे पहले पत्रकार जमाल खशोगी के लापता होने पर चर्चा करने के लिए पोम्पिओ ने रियाद में सऊदी राजा सलमान और विदेश मंत्री अल-जुबेर से मुलाकात की थी, पोम्पिओ ने सऊदी अधिकारियों के साथ हुई उनकी बैठक में मामले में एक पूर्ण, पारदर्शी और समय पर जांच की आवश्यकता पर बल दिया था, अब इसी मुद्दे पर चर्चा करने वे तुर्की की यात्रा पर जाने वाले हैं. बैठक के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस में पोम्पिओ ने कहा था कि सऊदी प्रशासन ने जमाल खशोगी के बारे में हर तरह का सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया है.

पाकिस्तान की निर्भया को मिल रहा न्याय, दोषी को मिलेगी जेल में फांसी

इससे पहले, संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा था कि यदि पत्रकार के गायब होने में वास्तव में सऊदी का हाथ है तो सऊदी को इसके लिए गंभीर सजा भुगतनी पड़ेगी.  यूके के विदेश मंत्री जेरेमी हंट ने भी कहा था कि यदि सऊदी, खशोगी के गायब होने में दोषी पाया जाता है तो उसपर उचित कार्यवाही की जाएगी. आपकों बता दें कि तुर्की के अधिकारीयों ने इससे पहले दिए गए अपने बयान में कहा था कि सऊदी के ही अधिकारीयों ने खासगी का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी है. 

खबरें और भी:-

ईरान पर फिर सख्त हुआ अमेरिका, लगाया लाखों डॉलर का प्रतिबन्ध

अमेरिकी प्रतिबंधों को लेकर उत्तर-कोरिया की आलोचना, फिर आ सकती है किम-ट्रम्प की वार्ता में बाधा

चीन ने बनाई 'ब्रम्होस' से भी बेहतर मिसाइल, पाक खरीदने को तैयार- रिपोर्ट्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -