सितम्बर में फ्रांस पर हमला करने वाले चार पाकिस्तानियों को किया गया गिरफ्तार

पेरिस: फ्रांसीसी सुरक्षा ने चार्ली हेब्दो व्यंग्य पत्रिका के पूर्व कार्यालय के बाहर हाल ही में हुए हमले में संदिग्ध भूमिका के लिए चार पाकिस्तानी मूल के लोगों को गिरफ्तार किया।

फ्रांसीसी अखबार ले पेरिसियन का हवाला देते हुए बताया कि चार पाकिस्तानी मूल के लोगों को फ्रांसीसी सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी हमले से संबंधित मामले में की गई थी जिसमें 25 सितंबर को साप्ताहिक पूर्व कार्यालय के बाहर दो लोग घायल हो गए थे। गिरफ्तार किए गए आदमियों की उम्र 17-21 के बीच है और माना जाता है कि वे मुख्य हमलावर जहीर के दोस्त और रिश्तेदार हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार, "आपराधिक आतंकवादी संघ" के लिए पेरिस में एक आतंकवाद-रोधी अदालत द्वारा शुक्रवार को तीन लोगों को आरोपित किया गया था, जबकि चौथे और सबसे कम उम्र के प्रतिवादी को पहले सप्ताह में 14 दिसंबर को आरोपित किया गया था। 2015 के चार्ली हेब्दो के हमले ने 12 कार्टूनिस्टों और कर्मचारियों के सदस्यों को मार डाला, हासन ने पत्रिका के पूर्व कार्यालय के परिसर के बाहर एक मांस क्लीवर से दो लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। उन्हें आतंकवाद के आरोप में तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और हिरासत में रखा गया। इससे पहले, 16 अक्टूबर को, एक युवा चेचन शरणार्थी शिक्षक सैमुअल पैटी ने अपने विद्यार्थियों के लिए कुछ निन्दात्मक कारनामों को दिखाया था। और 29 अक्टूबर को, तीन लोग मारे गए थे जब हाल ही में यूरोप में एक युवा ट्यूनीशियाई फ्रांसीसी शहर नीस के एक चर्च में छुरा घोंपकर चला गया था।

ब्रिटेन में नियंत्रण से बाहर हुआ कोरोना

आज होगा साल का सबसे छोटा दिन, बृहस्पति और शनि आकाश में निकट देंगे दिखाई

भारत और वियतनाम के बीच हुए समझौतों पर लगाई जा सकती है मुहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -