मोहल्ला क्लिनिक प्रोजेक्ट में सलाहकार के पद से सत्येंद्र जैन की बेटी ने दिया इस्तीफा
मोहल्ला क्लिनिक प्रोजेक्ट में सलाहकार के पद से सत्येंद्र जैन की बेटी ने दिया इस्तीफा
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपनी बेटी को मोहल्ला क्लिनिक प्रोजेक्ट का सलाहकार बनाया था, जिससे उनकी बेटी सौम्या जैन ने इस्तीफा दे दिया है। यह नियुक्ति बड़े ही गोपनीय तरीके से की गई है। बुधवार को विपक्ष ने इसे लेकर आप सरकार पर परिवार वाद का आरोप लगाया था।

इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मेरी बेटी पेशे से आर्किटेक्ट है और इस प्रोजेक्ट के लिए उसने सरकार से एक रुपया भी नहीं लिया है और न ही कोई अन्य फायदा ले रही थी, लेकिन विवाद के बाद उसने इस्तीफा दे दिया। इस पर विपक्ष का कहना था कि भले ही सौम्या जैन कोई फायदा नहीं ले रही थी लेकिन वह सरकार में पद पर थी जो अपने आप में फायदा है, यही परिवारवाद है।

दिल्ली सचिवालय की नौंवी मंजिल पर बने ऑफिस से दिल्ली के करीब ढाई सौ मोहल्ला क्लिनिक का संचालन किया जाता है। अब यहां से बतौर सलाहकार और इंचार्ज के तौर पर स्वास्थ्य मंत्री की बेटी सौम्या जैन सभी मोहल्ला क्लीनिकों का संचालन करेगी। सौम्या पेशे से आर्किटेक्ट हैं। इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने सफाई देते हुए कहा कि उनकी बेटी स्वैच्छिक तौर पर काम कर रही है।

इसके लिए सरकार की ओर से कोई भुगतान नहीं किया जा रहा है। दिल्ली में एक हजार मोहल्ला क्लिनिक बनाए जाने का प्लान हैं। इसलिए इस पद को काफी अहम माना जा रहा है। अब विपक्षियों का सवाल हैं कि सरकार को मोहल्ला क्लिनिक के सलाहकार के तौर पर एक मंत्रीजी की ही बेटी क्यों दिखी। दिल्ली सरकार पर पहले भी आरोप लगते रहे हैं कि वह अपने कार्यकर्ताओं को अहम पदों पर काबिज कर रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -